बिहार राज्य

दरभंगा: कोरोना वायरस के प्रसार के रोकथाम हेतु कार्यक्रम का हुआ आयोजन

डेस्क: दुनिया के केे करीब 70 देशों में अबतक कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैंऔर अब भारत में भी इसका असर दिखना शुरू हो गया है। देश में अभी तक 30 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से तीन इलाज से ठीक हो चुके हैंं। अभी भी 26 मामले पॉजिटिव हैं, ऐसे में भारत में सतर्कता बढ़ गई है। शुक्रवार को बिहार के गया और कर्नाटक के बीदर में कोरोना के संदिग्ध मिले हैं।

इसी क्रम में आज दिनांक 5 मार्च 2020, बृहस्पतिवार को आरोग्य के देवता बृहस्पति के संस्मरण में कोरोना वायरस के प्रसार के रोकथाम हेतु दिल्ली पब्लिक स्कूल कादिराबाद के प्रबंध निदेशक डॉक्टर शोएब अहमद खान, प्राचार्य श्री संजय कुमार झा एवं पूरी स्कूल टीम के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

संपूर्ण विद्यालय परिवार को आरसेनिक एल्बम 30 की एक खुराक दी गई । श्वसन मास्क वितरित की गई। कोरोना वायरस से बचाव हेतु छात्र छात्राओं को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया गया । इम्यूनिटी को मजबूत करने के लिए हितकारी एवं पूर्ण भोजन ग्रहण करने के लिए कहा गया। प्राचार्य ने आशा व्यक्त की कि हमारे बच्चे सुरक्षित हों यही हमारी कामना है । बचाव, इलाज की अपेक्षा ज्यादा बेहतर है।

बच्चों को निर्देश दिया गया कि किसी भी भीड़भाड़ के स्थान पर जाने से यथासंभव बचें । बोतलबंद, डिब्बाबंद भोजन को इस्तेमाल ना करें । कक्षा में किसी बच्चे के द्वारा संक्रमित किया हुआ भोजन एवं जल / पेय पदार्थ ग्रहण न करें । श्वसन मास्क लगाकर ही स्कूल आएं । प्रबंध निदेशक डॉ शोएब अहमद खान ने जिला के समस्त निवासियों से यह अपील की कि वे कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने हेतु अपने आसपास की स्वच्छता एवं खानपान का पूरा ख्याल रखें।

राकेश कुमार की रिपोर्ट

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com