बिहार राज्य

दरभंगा: मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने मनाया होली मिलन समारोह

डेस्क: दिनांक 7 मार्च 2020 को मिथिला स्टूडेंट यूनियन विश्वविद्यालय इकाई के द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन दिग्गी पश्चिम मैथिली परिषद गीता भवन में रखा गया। इस मौके पर MSU के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिनाश भारद्वाज ने कहा कि होली भाई चारा का त्यौहार है,सत्य पर विजय की जीत का त्यौहार हैं, आपसी सद्भावना का त्यौहार उन्होंने मीडिया के माध्यम से समस्त देशवासियो तथा मिथिला वासियो को होली की हार्दिक सुभकामनाये प्रकट करते हुए सुखी होली खेलने की अपील की हैं।

वहीं मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा मिथिला में उद्योग धंधा पूर्णता बंद है लोग ट्रेन भर भर के पलायन कर रहे हैं शिक्षा की व्यवस्था चौपट हो चुकी है ।लोग अच्छे स्वास्थ्य के लिए दूसरे राज्य पर निर्भर हो गए हैं। राज्य में अशिक्षा, कुपोषण, पलायन के सिवा कुछ नहीं दिखता आज हमारा क्षेत्र ,घर, मोहल्ला वृद्धा आश्रम बन चुका है। होली के बहाने लोग अपने घर को आ रहे हैं आज मोहल्ला घर भरा पूरा लग रहा हैं। लेकिन कुछ दिनों के बाद एक बार फिर हमारा क्षेत्र सुनसान पड़ जायेगा।

हम सत्ता में बैठे हुए मठाधीशो से पूछना चाहते हैं कि क्या छात्र बेरोजगारी से त्रस्त ही रहेगा। एक तरफ उपमुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी बोलते हैं कि अगर चांद पर नौकरी निकल जाए तो बिहारी वहां भी चले जाएंगे उन्होंने चांद पर रोजगार की तो बात की लेकिन अपने बिहार में रोजगार की बात नहीं कर पा रहे हैं।पिछले कई वर्षों से मिथिला में बंद पड़े उद्योग धंधों को खुलवाने को लेकर मुख्यमंत्री कहते आए हैं कि मिथिला के विकास के बिना बिहार का विकास संभव नहीं है लेकिन आज सारा का सारा विकास गंगा के उस पार चला गया हैं। मुख्यमंत्री बिहार के कम और मगध के मुख्यमंत्री जाएदा लगते हैं।

एमएसयू के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अमन सक्सेना ने कहा पिछले 3 वर्षों से होली मिलन समारोह का आयोजन संगठन करती आ रही है। इस बार भी यह आयोजन दिग्घी पश्चिम मैथिलि परिषद गीता भवन में किया गया, जहाँ संगठन के कार्यकर्ता ने एक दूसरे को ग़ुलाल लगाकर होली की बधाई दी। होली मिलन समारोह में विभिन्न कॉलेजो के छात्र-संघ के सदस्य भी मौजूद रहे सभी ने होली की सुभकामनाये देते हुए सुखी होली खेलने का सन्देश दिया।

मौके पर राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष बी.के मिश्रा, गोपाल चौधरी,सुमित माऊबेहटिया,मुख्य प्रवक्ता जय प्रकाश झा,अभिषेक कुमार झा,रुपेश कुमार, अभिजीत, सुशांत,गौरव,हरे कृष्ण यादव,अंगद भारती,केशव मैथिल,वेदांत वत्स,अभिषेक,उज्जवल मिश्रा आदि मौजूद थे।

राकेश कुमार की रेपोरी

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com