बिहार राज्य शिक्षा

CM Law कॉलेज में होली मिलन समारोह मनाया गया

डेस्क: दिनांक 07/03/20 को सी.एम.विधि महाविद्यालय दरभंगा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व छात्र संघ के संयुक्त तत्वाधान में होली मिलन समारोह महाविद्यालय में रखा गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय छात्र संघ महासचिव सह केंद्रीय परिषद सदस्य ज्योत्स्ना आनंद ने कहा कि बुराई पर अच्छाई के जीत का यह पर्व सदैव हमारे अंदर उत्साह भरने का कार्य करती है, पौराणिक महत्व पर आधारित यह पर अच्छाई व सच्चाई के लिए जाना जाता है, आज के दौर में इस पर्व को लोग कलंकित करने का कार्य करते है अतिउत्साह में लोग नशा पान करके उत्साह मनाते है जो पूरे पर्व के महत्व को ही धूमिल कर रही है, हमे संकल्प लेना है कि हम इस होली में हम आपस मे मिलजुल कर समाज मे एक भाईचारे का अनूठा मिशाल देने का कार्य करेंगे।

वहीं इस अवसर पर कॉलेज सह मंत्री उज्ज्वल आनंद ने कहा कि आज सी.एम. विधि महाविद्यालय में छात्रों के साथ पूर्ण उत्साह के साथ आपसी भाईचारे को मजबूत करने को लेकर हमलोग यह त्योहार महाविद्यालय में मनाए है, इस अवसर पर लोगो ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर अपनी खुशी मनाया साथ ही इस वर्ष यह संकल्प भी लेने की आवश्यकता है कि होलिका दहन में केवल होलिका को ही नही अपने अंदर के बुराई को भी त्याग कर सके और राष्ट्रीय पुनर्निर्माण में अपनी भूमिका सुनिश्चित करें, साथ ही स्वदेशी रंग गुलाल का प्रयोग ही इस होली में हम सभी करे यह संकल्प भी हमे लेने की आवश्यकता है।

वहीं इस अवसर पर छात्र संघ उपाध्यक्ष पूजा गुप्ता ने कहा कि विधि महाविद्यालय में यह होली का पर्व आज छात्र संघ व अभाविप के द्वारा मनाया गया इस अवसर पर हमलोगों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर अपनी खुशी जाहिर किया और संकल्प लिया की त्योहार का पौराणिक महत्व कैसे अक्षुण्ण रहे यह भी हम सभी को सोचने की आवश्यकता है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व छात्र संघ के माध्यम से समस्त छात्र / छात्रा , शिक्षकेत्तर व कर्मचारियों को भी होली की हार्दिक शुभकामनाएं, यह पर्व आप सभी के जीवन मव खुशियों का रंग भरने का कार्य करे।

इस होली मिलन समारोह में आभाविप के प्रदेश कार्यकारिणी परिषद सदस्य राकेश कुमार, कॉलेज मंत्री अतुल चौधरी, परिषद सदस्य अमित कुमार, पंकज झा, राहुल सिंह, सिकंदर कुमार, आलोक कुमार, श्रेस्ठा कुमारी, रीना कुमारी, निशु कुमारी, शिवा कुमारी, अंजलि रॉय, विक्की कुमार, सुधीर यादव, रमेश कुमार, दीपक कुमार, विकाश झा, मो. साजिद, विवेक कुमार, बाबुल चौधरी के साथ दर्जनों छात्र / छात्रा इस होली मिलन समारोह में उपस्थित थे।

राकेश कुमार की रिपोर्ट

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com