देश नई दिल्ली राज्य

बड़ी खबर: दिल्ली के शाहीन बाग में फाय’रिंग करने वाले कपिल बैसला को मिली जमानत

डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ चल रहे विरोधी प्रदर्शन के दौरान गो’लीबारी करने वाले कपिल बैंसला को जमानत मिल गई है। दिल्ली की एक कोर्ट ने शनिवार को कपिल बैंसला की जमानत अर्जी मंजूर कर दी।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश गुलशन कुमार ने कहा, ‘सभी तथ्यों और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, आरोपी कपिल बैंसला को 25,000 रुपये की जमानत बांड और इतनी ही राशि की प्रतिभूति जमा करने पर जमानत दी जाती है।’ बैंसला के वकील ने अदालत से कहा कि उनके मुवक्किल की समाज में गहरी पैठ है और उनके फरार होने की कोई आशंका नहीं है। इसमें यह भी कहा कि उनके खिलाफ पहले कोई मामला दर्ज नहीं है।

आवेदन में आगे कहा गया कि आवेदक पर उनकी पत्नी और नाबालिग बच्चे की जिम्मेदारी है और उन्हें न्यायिक हिरासत में रखने से कोई उद्देश्य नहीं सध रहा है। पुलिस ने जमानत याचिका का विरोध किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुताबिक, कपिल बैंसला की जमानत अर्जी की सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कपिल की जमानत याचिका का विरोध किया। लेकिन कोर्ट से कपिल को जमानत मिल गई। पुलिस ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि बैंसला के खिलाफ आरोप गं’भीर प्रकृति के हैं और मामला शुरुआती चरण में है।

बता दें कि एक फरवरी को बैंसला ने शाहीन बाग में हवाई फा’यर किए थे। पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर बैंसला ने ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया था और कहा था, ‘हमारे देश में सिर्फ हिंदु’ओं की चलेगी।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने कपिल बैसला को आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बताया था। इतना ही नहीं कपिल के पिता गजेंद्र सिंह गुर्जर भी आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए हैं। क्रा’इम ब्रांच के मुताबिक, पूछताछ में कपिल गुर्जर ने बताया कि उसने और उसके पिता ने वर्ष 2019 के शुरुआती महीने में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com