देश नई दिल्ली

हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुना’ह मुस्लि’म होना है, ताहिर हुसैन उसी की सजा मिल रही है:अमानतुल्लाह खान

डेस्क: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर दिल्ली में हुई हिं’सा के लिए आम आदमी पार्टी के नेता रहे ताहिर हुसैन को आरोपी बनाए जाने को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। उसकी गिरफ्तारी को धार्मि’क रंग देने की कोशिश भी शुरू हो गई है।

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने ताहिर की गिरफ्तारी पर कहा, ‘वह (ताहिर हुसैन) सिर्फ इस बात की स’जा काट रहे हैं कि वह एक मुस्लि’म हैं। शायद आज हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लि’म होना है। ये भी हो सकता है कि आने वाले वक्त में ये साबित कर दिया जाए कि दिल्ली की हिं’सा ताहिर हुसैन ने कराई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की लाइसेंसी पिस्ट’ल और कई कार’तूस जब्त किए गए हैं। पिस्टल को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है, जिससे पता चल सके कि इस पिस्ट’ल से फायर हुआ था या नहीं। मोबाइल भी बरामद किया गया है। यहां आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ जामिया नगर में हुई हिं’सा मामले में खुद अमानतुल्लाह खान भी आरोपी हैं।

फिलहाल दिल्ली की एक अदालत ने आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को उत्तर पूर्वी दिल्ली की हाल की हिं’सा के दौरान खुफिया ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा की कथित रूप से ह’त्या करने के मामले में शुक्रवार को सात दिन के लिए पुलिस हिरास’त में भेज दिया है। हुसैन के वकील मुकेश कालिया ने बताया कि ड्यूटी मजिस्ट्रेट राकेश कुमार ने यह आदेश जारी किया।

AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ कई सबूत मिले हैं। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक ताहिर के घर की छत पर हिं’सा फैलाने वाले कई सामान जैसे पत्थ’र, पेट्रो’ल ब’म, कांच की बोतलें, गुलेल आदि बरामद हुई हैं।

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिं’सा में अब तक 51 लोगों की मौ’त हो चुकी है। हिं’सा में घया’ल कई लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है। इस हिं’सा में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल और खुफिया विभाग के कर्मचारी अंकित शर्मा की भी मौ’त हो गई थी। पुलिस इस मामले की जांच में अब तक ढाई सौ से अधिक एफआईआर दर्ज कर चुकी हैं।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com