देश राजनीती

बिग ब्रेकिंग: भाजपा में शामिल हुए सिंधिया, इसी के साथ बीजेपी में नाराजगी शुरू

डेस्क: मध्य प्रदेश की राजनीति के ‘महाराज’ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी मुख्यालय में सदस्यता ली। इस दौरान मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष बी डी शर्मा, विनय सहस्रबुद्धे और श्याम जाजू भी मंच पर मौजूद थे।

बता दें कि कांग्रेस में कभी राहुल गांधी के करीबी रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने होली के दिन कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उनके बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी पार्टी छोड़ दी थी। भारतीय जनता पार्टी ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेज सकती है।

पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा ने इस दौरान कहा कि राजमाता सिंधिया जी ने भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी की स्थापना और विस्तार करने में बड़ी भूमिका निभाई थी। आज उनके पौत्र हमारी पार्टी में आए हैं।जेपी नड्डा ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया परिवार के सदस्य हैं, ऐसे में हम उनका स्वागत करते हैं।

ज्योतिरादित्य के आने से अब एक तरह से पूरा सिंधिया परिवार ही बीजेपी के खेमे में है। उनकी दादी दिवंगत विजय राजे सिंधिया इसी पार्टी में थीं। सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे मध्य प्रदेश से बीजेपी विधायक हैं। सिंधिया की एक अन्य बुआ वसुंधरा राजे बीजेपी नेता हैं और वह राजस्थान की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं। सिंधिया के पिता माधव राव सिंधिया ने भी अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1971 में जनसंघ के सांसद के रूप में की थी और बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

इधर सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने से बीजेपी में भी नाराजगी की खबरें आ रही हैं। खबर है कि मध्यप्रदेश भाजपा के बड़े नेता प्रभात झा इस फैसले से नाराज हैं और उन्होंने इस बारे में केंद्रीय आलाकमान को भी बता दिया है। आपको बता दें कि प्रभात झा भारतीय जनता पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर हैं, लेकिन पिछले लंबे समय से पार्टी में साइडलाइन चल रहे हैं।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com