देश मध्यप्रदेश

अभी-अभी: भोपाल में कांग्रेस पर बरसे ज्योतिरादित्य, शिवराज को लेकर कहीं ये बड़ी बात

डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार भोपाल पहुंचे। भोपाल पहुंचकर उन्होंने बीजेपी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर हम’ला बोला वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रशंसा की।

प्रदेश में जो अभी स्थिति है उसे शिवराज सिंह चौहान बाहर से देखा है लेकिन मैंने अंदर से देखा है। बाहर से कटाक्ष करना आसान है लेकिन अंदर रहकर आलोचना करना बड़ा मुश्किल है।

मध्य प्रदेश में दो नेता हैं जो शायद अपनी कार में एसी न चलाएं, वो केवल शिवराज सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं। मेरी आशा है कि आप (शिवराज) एक हैं और हम एक हैं और जब एक और एक मिल जाए तो दो नहीं 11 होना चाहिए।

जब मैंने अतिथि विद्वानों की बात उठाई, किसानों की बात उठाई और कहा कि अगर वचन पत्र के मुद्दे पूरे नहीं हुए तो सड़क पर उतरूंगा तो मुझे कहा गया, उतर जाओ। जब सिंधिया परिवार को ललकारा जाता है तो वह चुप नहीं रहता है। उन्होंने आगे कहा जनता के दिल में स्थान पाना मेरा लक्ष्य है। जहां आपका एक बूंद पसीना टपकेगा, वहां सिंधिया का 100 बूंद पसीना टपकेगा और अगर खून की भी जरूरत होगी तो सिंधिया आपके लिए हाजिर है।

पूर्व सांसद ने कहा, ‘आज मेरे लिए बहुत भावुक दिन है। मैं अपने आपको भाग्यशाली मानता हूं कि बीजेपी ने अपने दरवाजे मेरे लिए खोले और मुझे पीएम मोदीजी, जेपी नड्डा और अमित भाई का आशीर्वाद मिला’

जिस संगठन में मैंने 20 साल बिताए हैं। मेरी मेहनत, मेरी लगन, मेरा प्रण और संकल्प के साथ अपना पसीना बहाया है, वह सब छोड़कर मैं अपने आपको आपके हवाले कर रहा हूं।

बता दें कि सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने के बाद से पार्टी में अफरा-तफरी मची हुई है। सिंधिया के समर्थक के तौर पर कांग्रेस के भीतर गिने जाने वाले कार्यकर्ता और नेता पार्टी को छोड़ रहे हैं।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com