देश राजनीती

BJP जॉइन करने के बाद सिंधिया का पहला ट्वीट, कहीं ये बड़ी बात

डेस्क: 18 साल तक कांग्रेस में रहने के बाद सिंधिया ने बुधवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। उनके समर्थक 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है। सिंधिया की बगावत के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार मुश्किल में आ गई है।

मध्य प्रदेश के दिग्गज नेताओं में शुमार ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया का कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के कुछ घंटे के बाद पहला ट्वीट भी आ गया है। उन्होंने अपने पहले ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मौजूदा पार्टी चीफ जेपी नड्डा का धन्यवाद दिया है।

सिंधिया ने ट्वीट किया, जेपी नड्डा, नरेंद्र मोदी जी, अमित शाह जी और बीजेपी परिवार के सदस्यों का शुक्रिया कि मुझे स्वीकार करने और पार्टी में मेरा स्वागत किया। यह मेरे जीवन में सिर्फ एक अहम मोड़ नहीं है, बल्कि पीएम मोदी के प्रेरणादायक नेतृत्व में सार्वजनिक सेवा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखने का अवसर भी है।’

बता दें कि बीजेपी जॉइन करने के कुछ घंटे के भीतर ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा का टिकट भी मिल गया। उन्होंने पार्टी जॉइन करने से पहले मोदी और शाह से मुलाकात भी की थी।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर भी संकट गहरा गया है। बुधवार देर रात कांग्रेस के 8 और विधायक चार्टर्ड विमान से जयपुर पहुंच गए हैं। अब रिजॉर्ट में कांग्रेस विधायकों की संख्या 86 हो गई है। विधायकों को विस्टा रिसॉर्ट और ट्री रिसॉर्ट में विधायकों को ठहराया गया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 230 सीटें हैं। फिलहाल 2 विधायकों के निधन की वजह से विधानसभा में 228 विधायक हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद से विधायकों का सियासी समीकरण पूरी तरह से बदल गया है। कांग्रेस के 114 विधायकों में से 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं बीजेपी के 107 विधयाक हैं।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com