देश राजनीती

Big New: मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार गई ! सिंधिया समर्थक 6 मंत्रियों को कमलनाथ ने हटाया, धारा 144 लागू

डेस्क: मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी हलचल के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस से बीजेपी में जा चुके दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक 19 विधायक आज बेंगलुरु से भोपाल वापस आ रहे हैं। दो अलग चार्टर्ड प्लेन से ये विधायक आज शाम भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट के बाहर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजूद हैं। विधायकों की सुरक्षा के लिए भोपाल पुलिस अलर्ट पर है और धारा 144 लगा दी है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कर्नाटक के बेंगलुरु में डेरा डाले इन 19 विधायकों के इस्तीफे से ही कमलनाथ सरकार का खेल बिगड़ा है।

उधर इनकी वापसी से ठीक पहले राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की सिफारिश पर इन सभी 6 मंत्रियों को उनके पद से हटा दिया है। कमलनाथ ने सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले बागी विधायकों को बेंगलुरु से वापस बुलाने की मांग की थी। जिन छह मंत्रियों को हटाया गया है उनमें इमरती देवी, तुलसीराम सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत, महेन्द्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युम्न सिंह तोमर और डॉ. प्रभुराम चौधरी शामिल हैं। बता दें कि हाल ही सिंधिया खेमे के विधायकों ने वीडियो जारी किया था और कहा था कि वे किसी भी हालात में सिंधिया के साथ है। उन्होंने कमलनाथ की सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी सुनी नहीं जा रही थी।

जनता को क्या मुंह दिखायेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया? कांग्रेस ने उठाए ऐसे ही 6 बड़े सवाल

विधानसभा स्पीकर ने 13 विधायकों को नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा था। इस नोटिस की मियाद शुक्रवार शाम को खत्म हो रही है। जानकारी के मुताबिक, भोपाल पहुंचकर 19 विधायक राज्यपाल से मिलेंगे और फिर स्पीकर से मिलकर उनसे अपना इस्तीफा मंजूर करने की गुजारिश करेंगे।