देश बिज़नेस

कोरोना और आरएसएस के कम्यु’नल वायरस ने देश में कोह’राम मचा रखा है: पप्पू यादव

डेस्क: कोरोना वायरस प्रकोप और भारत की खराब आर्थिक हालात के वजह से गुरुवार को शेयर बाजार में भया’नक गिरावट देखने को मिला। सेंसेक्स आज 2900 अंकों से ज्यादा लुढ़क कर बंद हुआ। दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 2,919.26 अंक यानी 8.18 फीसदी की जबरदस्त गिरावट के बाद 32,778.14 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 825.30 अंक यानी 7.89 फीसदी की गिरावट के बाद 9,633.10 के स्तर पर बंद हुआ। शेयर बाजार के पतन के चलते निवेशकों के 11.42 लाख करोड़ रुपये डूब गए।

गौरतलब है कि फीसदी के हिसाब से 2008 के बाद पहली बार कारोबार के दौरान सेंसेक्स में इतनी बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। पिछले सात दिनों में सेंसेक्स करीब 15 फीसदी नीचे आया है। वहीं 2017 के बाद यह पहला मौका है, जब निफ्टी 9,600 के स्तर से नीचे पहुंचा।

देश में अर्थव्यवस्था की खराब हालत को लेकर मधेपुरा के पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा है। पप्पू यादव ने गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘अर्थव्यवस्था को तो डूबना ही था। जिस देश का प्रधानमंत्री एक-एक घंटे तक एक दलबदलू से मिल राज्य सरकार गिराने की साजिश रचेगा तो शेयर बाज़ार का सेंसेक्स गिरेगा ही न! रुपया डूबेगा ही न। कोरोना वायरस और RSS के कम्यु’नल वायरस से कोह’राम मचा है।
PM बिना छुट्टी लिए विपक्ष को तोड़ने में जुटा है।

पूर्व सांसद का तंज ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने को लेकर था। बता दें कि पूर्व कांग्रेसी दिग्गज सिंधिया पार्टी से इस्तीफा देने से पहले पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

बीजेपी में नए-नए शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया का  गुरुवार को मध्य प्रदेश बीजेपी ने भव्य स्वागत किया।भोपाल हवाई अड्डे से लेकर बीजेपी दफ्तर तक के लगभग 20 किलोमीटर के रास्ते में सिंधिया का नायक की तरह स्वागत हुआ। बीजेपी ने सिंधिया को ये जताने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि वे पार्टी के कितने महत्वपूर्ण हैं।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com