बिहार राज्य

बड़ी खबर: सीएम कैंडिडेट Pushpam Priya Chaudhary बिहार पहुंचकर सीएम नीतीश को दी एक और चुनौ’ती, जानिए…

डेस्क: बिहार में खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताने वालीं पुष्पम प्रिया चौधरी लंदन से बिहार पहुंच चुकी हैं। इसके साथ ही पुष्पम ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र नालांदा से सदस्यता अभियान शुरू किया है। इस बात की जानकारी पुष्पम प्रिया चौधरी ने खुद सोशल मीडिया पर दी है। उन्होंने लिखा है कि आज वो बिहार की ऐतिहासिक स्थल और ज्ञान की धरती नालंदा में मौजूद हैं और अपनी पार्टी के लिए मेंबरशिप ड्राइव कर रही हैं।

पुष्पम ने लिखा है, ‘बिहार को बदलने की प्लुरल्स की योजना बहुत स्पष्ट है – अंतराष्ट्रीय ज्ञान और ज़मीनी अनुभव की साझेदारी ताकि कृषि क्रांति, औद्योगिक क्रांति और नगरीय क्रांति की नई कहानी लिखी जा सके। श्री सुमंत कुमार जैसे कृषि उद्यमी बिहार के इस सुनहरे भविष्य की मिसाल बनेंगे. आज नालंदा की ऐतिहासिक धरती पर प्लुरल्स में शामिल होने पर आपको बहुत बधाई और शुभकामनाएँ। आपके साथ मिलकर हम बिहार की कृषि व्यवस्था का इतिहास और भूगोल बदलेंगे।’

बिहार को बदलने की प्लुरल्स की योजना बहुत स्पष्ट है – अंतराष्ट्रीय ज्ञान और ज़मीनी अनुभव की साझेदारी ताकि कृषि क्रांति, औद्योगिक क्रांति और नगरीय क्रांति की नई कहानी लिखी जा सके. श्री सुमंत कुमार जैसे कृषि उद्यमी बिहार के इस सुनहरे भविष्य की मिसाल बनेंगे. आज नालंदा की ऐतिहासिक धरती पर प्लुरल्स में शामिल होने पर आपको बहुत बधाई और शुभकामनाएँ. आपके साथ मिलकर हम बिहार की कृषि व्यवस्था का इतिहास और भूगोल बदलेंगे.

Posted by Pushpam Priya Choudhary on Friday, March 13, 2020

बता दें कि कुछ दिन पहले बिहार के सभी प्रमुख अखबारों में छपे एक विज्ञापन ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी थी। विज्ञापन में एक युवती ने बिहार में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा से पहले खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। आपको बताते चले कि युवती जेडीयू नेता विनोद चौधरी की बेटी पुष्पम प्रिया चौधरी थी। पुष्पम लंदन में रहती है।

अखबारों में छपे विज्ञापन में, पुष्पम ने अपने नई राजनीतिक पार्टी का नाम ‘प्लूरल्स’ बताया था और विज्ञापन के अनुसार, वह आगामी विधानसभा चुनाव में सीएम उम्मीदवार होंगी। पुष्पम ने विज्ञापन में लिखा था जो बिहार से प्यार करते हैं और राजनीति से नफरत, उनके लिए ये प्लेटफॉर्म सही है। विज्ञापन में पुष्पम ने खुद को प्लूरल्स दल की अध्यक्ष बताया। पुष्पम के ट्विटर डीटेल के अनुसार उन्होंने इंग्लैंड के द इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज विश्वविद्यालय से एमए इन डेवलपमेंट स्टडीज और लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलीटिकल साइंस से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए किया।

गौरतलब है कि मूल रूप से दरभंगा निवासी पुष्पम प्रिया चौधरी JDU नेता और पूर्व MLC विनोद चौधरी की बेटी हैं। उनके दादा उमाकांत चौधरी का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ अच्छे संबंध थे।