Breaking News

मोर्चा के द्वारा होने वाली तीसरे चरण के ब्लॉक स्तरीय धरना प्रदर्शन को रद्द किया जाता हैं: मेश्राम

भारतभर में हो रहें आंदोलन में कहीं ना कहीं बहुजन क्रांति मोर्चा का रॉल हैं। एनपीआर बायकॉट का आंदोलन के तीसरे चरण को नॉवल कोरोना (कोविड-19) के तेजी से बढ़ते भयावह प्रकोप के वज़ह से बहुजन क्रांति मोर्चा ने रदद् कर दिया हैं। आपको बता दे कि क्रांति मोर्चा ने इस आंदोलन को पांच चरणों मे विभक्त किया हैं। क्रांति मोर्चा के अगला चरण इस प्रकार हैं

  • चौथा चरण 26 मार्च को मोर्चा ने भारत बंद बुलाया हैं।
  • पांचवा चरण 01 अप्रैल से मोर्चा के कार्यकर्ता एनपीआर को बायकॉट करना शुरू कर देंगी।

इस चरण के आंदोलन को रद्द करने की जानकारी बहुजन क्रांति मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक वामन मेश्राम ने अपने ट्विटर हैंडल से दिया हैं।

बहुजन क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने होलिका दहन का विरोध किया औऱ ईवीएम, सीएए, एनआरसी तथा एनपीआर के प्रति कुछ इस अंदाज़ में आक्रोश जाहिर किया। उनका मानना हैं कि कपोल कल्पित कहानी को मानकर हम कबतक एक कन्या का दहन करतें रहेंगे। अग़र दहन करना ही हैं तो इस काला क़ानून का करो।

आपको बता दें कि बहुजन क्रांति मोर्चा एक ग़ैर राजनीति संगठन हैं। जो शुरुआत से ही ईवीएम, एनआरसी, सीएए औऱ एनपीआर का विरोध कर रहें हैं। 29 जनवरी को भी मोर्चा ने भारत बंद किया था। जिसमें 100 से ज़्यादा संगठनों ने अपना समर्थन दिया था। मा. मेश्राम ने 26 मार्च को फ़िर भारत बंद बुलाया हैं।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com