बिहार राज्य

भारत माता की जय बोलने वाले डर फैलाकर मास्क और सेनिटाइजर की कालाबाज़ारी कर रहे हैं:पप्पू यादव

डेस्क: दुनियाभर में कोरोना से अब तक 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। दुनियाभर में इससे संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1.5 लाख को पार कर गया है। भारत में भी कोरोना के 107 मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस के पांच और संदिग्धों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। इनमें दो पटना तथा बाकी तीन गोपालगंज, दरभंगा व नालंदा निवासी हैं।

स्कूल, कॉलेज, पार्क,जू , कोचिंग के बाद अब बिहार लोक सेवा आयोग ने सहायक अभियंता की परीक्षाएं टाल दी हैं। मालूम हो कि 21 और 22 मार्च को सहायक अभियंता की परीक्षा प्रस्तावित थी, जिसे BPSC ने अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है।

केंद्र और राज्य सरकार वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए कई तरह की उपाय कर रही है। दूसरी तरफ कई दिनों से खबरें आ रही है कि मास्क और सैनेटाइजर की कीमतें कई गुना ज्यादा बढ़ गई हैं। साथ ही कालाबाजारी भी शुरू हो गई है।

मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव अपने ट्विटर हैंडल पर मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी की ओर इशारा किया है। उन्होंने लिखा है, ‘जो सबसे जोर-जोर से भारत माता की जय करते हैं, वही कोरोना वायरस का डर फैलने पर मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाज़ारी करते हैं। अपने ही भारतीय से एक बदले दस गुणा ऐंठने के वक्त भारत माता के बजाय लक्ष्मी माता हावी हो जाती हैं। ऐसे बटमार कहलाते हैं सबसे बड़े राष्ट्रवादी! #CoronaEffect’

दूसरी तरफ पप्पू यादव ने अपने आवास पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोरोना से ज्यादा बिहार में क्रा’इम वायरस से पीड़ित लोगों की मौ’त हो रही है। नीतीश सरकार को इस वायरस को पहले दूर करना पड़ेगा। कोरोना वायरस पर झूठी कवायद कर रही सरकार इससे बाज आए। पप्पू यादव ने कहा कि वे कोरोना पीड़ितों के फ्री इलाज का एलान करते हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि र’क्षा बजट को कम कर स्वास्थ्य और शिक्षा बजट को बढ़ाया जाय। इससे लोगों को फायदा होगा और देश विकसित होगा।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com