देश

यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! को’रोना की वजह से 23 ट्रेनों का परिचालन रद्द, ये रही पूरी लिस्ट

डेस्क: देशभर में को’रोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़ती ही जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस के कन्फर्म केस अब 138 हो चुके हैं। तीन लोगों की इस वायरस के कारण मौ’त हो चुकी है। इस बीच कोरो’ना से संक्रमित 14 लोग ठीक होकर घर भी जा चुके हैं।

इस वायरस के बढ़ते प्रकोप को काबू में करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर कई कदम उठा रहे हैं। स्कूल, कॉलेज, मॉल सहित भीड़भाड़ वाले कई जगहों को बंद करने के बाद अब कई रेलगाड़ियों को भी कैंसल किया जा रहा है। सेंट्रल रेलवे ने मंगलवार को लंबी दूरी के कुल 23 रेलगाड़ियों को कैंसल किया है। इनमें मेल एक्सप्रेस से लेकर राजधानी जैसी रेलगाड़ियां शामिल हैं।

वहीं 10 ट्रेनों को 35 फेरे को पश्चिम रेलवे ने कम यात्रियों की वजह से रद्द किया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है, ‘ट्रेन और बसें काफी जरूरी हैं। लेकिन अगर लोगों ने हमारी बात नहीं मानी और गैरजरूरी यात्रा बंद नहीं की तो हमें इन्हें बंद करने के बारे में सोचना होगा। अगले-15-20 दिन हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण हैं’

देश में कहां कितने लोग संक्रमित: राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के सात मामले सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश में एक विदेशी नागरिक समेत 13 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन विदेशी नागरिकों सहित 39, कर्नाटक में आठ, लद्दाख में चार, जम्मू-कश्मीर में तीन और तेलंगाना में चार मरीज हैं। राजस्थान में दो विदेशी नागरिकों सहित कुल चार लोग संक्रमित पाए गए हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है। ओडिशा में भी सोमवार को कोविड-19 का पहला मामला आया था। इसके अलावा हरियाणा में संक्रमित 15 में से 14 लोग विदेशी हैं और उत्तराखंड में भी एक मामला सामने आया है। केरल में दो विदेशी नागरिक सहित 24 लोग वायरस से संक्रमित हैं। इसमें पिछले महीने इससे ठीक हो चुके तीन लोग भी शामिल हैं।