पंजाब राज्य

बड़ी खबर: कोरोना के चलते एक और व्यक्ति की मौ’त, मर’ने वालों की संख्या 4 पहुंची

डेस्क: देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातरा इजाफा हुआ हो रहा है। संक्रमित लोगों की संख्या 180 हो गई ह। इसी बीच पंजाब में एक मरीज मरीज की मौ’त हो गई है। इसी के साथ कोरोना के वजह से मर’ने वालों की संख्या 4 हो गई है। मृत’क की पहचान नवांशहर जिले के बंगा शहर में गांव पठलावा निवासी के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि वह कुछ दिन पहले इटली होते हुए जर्मनी से लौटा था। उनकी उम्र 70 वर्ष बताई जा रही है।

कोरोना वायरस फैलने के मद्देजनर पंजाब सरकार ने सरकारी और निजी बसों के चालन पर रोक लगाने का फैसला किया है। गुरुवार को मंत्री समूह की बैठक में फैसला लिया गया कि रात 12 बजे से सभी सरकारी और निजी बसों का संचालन अगले आदेश तक रोक दिया जाए। टेंपो व्यवस्था को भी बंद किया जाएगा। वहीं सचिवालय और सरकारी दफ्तरों में सार्वजनिक व्यवहार पर भी रोक लगा दी गई है। केवल बेहद जरूरी काम से लोग दफ्तर जाएंगे। प्रदेश में मैरिज हॉल और भी बंद कर दिए गए हैं। खाने की होम डिलीवरी जारी रखा जाएगा।

दूसरी तरफ दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हाल ही में उसकी बहन दुबई से आई थी। उसकी बहन भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुकी है। तबरेज को राम मनोहर लोहिया में भर्ती कराया गया है। यह शख्स सीएए के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन में भी शामिल रहा है।

Image result for coronavirus

भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को 180 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन लोगों में 25 विदेश नागारिक भी शामिल हैं, जिनमें से 17 इटली, तीन फिलीपीन, दो ब्रिटेन और कनाडा, इंडोनेशिया तथा सिंगापुर के एक-एक नागरिक हैं।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com