Breaking News देश

अभी-अभी: फां’सी से चंद घंटा पहले फिर से सुप्रीम कोर्ट पहुंचा निर्भया के गुन’हगार, HC में सुनवाई जारी

डेस्क: चर्चित निर्भया मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दोषी पवन गुप्ता के वकील ए पी सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका में राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज किए जाने को चुनौती दी गई है। बताया जा रहा है कि मामले पर देर रात सुनवाई हो सकती है। बता दें कि निर्भया के दोषियों को शुक्रवार तड़के फां’सी पर लटका दिया जाएगा। फां’सी में अब महज कुछ घंटे ही बचे हुए लेकिन दोषी इसे रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर लेना चाहता है।

गौरतलब है कि आज ही सुप्रीम कोर्ट ने अक्षय ठाकुर की याचिका खारिज की थी जिसमें उसने भी इसी तरह राष्ट्रपति द्वारा उसकी दया याचिका दूसरी बार खारिज करने को चुनौती दी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोषी के वकील ए पी सिंह जॉइंट रजिस्ट्रार के घर पर किदवई नगर में मामले की सुनवाई के अनुरोध करने के लिए पहुंचे हैं। अगर कोर्ट यह याचिका स्वीकार कर लेती है तो संभव है।

वहीं अब चार में से तीन दोषी ने फां’सी पर रोक लगाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया था। इस पर हाई कोर्ट में अभी सुनवाई चल रही है। निर्भया के परिजन कोर्ट में मौजूद हैं।

बता दें कि आतं’कवादी अफजल गुरु को फां’सी देने के सात साल बाद तिहाड़ जेल ने निर्भया के चारों दोषियों को फां’सी देने की गुरुवार को तैयारी की गई। इस दौरान जेल नियमावली के तहत कई पुतलों को लटका कर देखा गया। तिहाड़ जेल में पहली बार एक साथ चार लोगों को फां’सी दी जाएगी।

इससे पहले निर्भया के दोषियों की फां’सी टलवाने के लिए गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट से सुप्रीम कोर्ट तक जो ड्रामा दिनभर चला। एक तरफ जहां पटियाला हाउस में फां’सी रोकने की अर्जी पर सुनवाई हो रही थी, वहीं सुप्रीम कोर्ट में एक के बाद एक याचिका दायर की जा रही थी। एक याचिका खारिज तो दूसरी दायर, दूसरी के बाद तीसरी। हालांकि सभी याचिकाएं खारिज हो गई और दोषियों की आखिरी कोशिश भी फेल रही थी।