Breaking News

जरूरी खबर: जनता क’र्फ्यू से एक दिन पहले बिहार सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक यात्रा करना हुआ मुश्किल !

डेस्क: देशभर में को’रोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अहम बैठक की थी। जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए थे। इस मीटिंग के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना को रोकने के लिए कई निर्देश दिए थे। और आवश्यक कदम उठाने को कहा था।

जिसके बाद बिहार सरकार ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया है। बिहार परिवहन विभाग बड़ा कदम उठाते हुए राज्य में सभी बसों का परिचालन 31 मार्च तक बंद कर दिया है।

बिहार परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल ने निर्देश जारी करते हुए बताया है की तत्काल प्रभाव से सभी बसों का परिचालन ठप रहेगा। इसमें प्राइवेट, सरकारी और अंतर्राज्यीय सभी शामिल है।

सभी जिलों के परिवहन पदाधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए संजय अग्रवाल ने कहा है कि इस निर्देश का सख्ती के साथ पालन किया जाए। ये आश्वस्त किया जाए कि जिलों में कोई भी निजी या सरकारी बसें अगले 31 मार्च तक नहीं चलेंगी। निर्देश का पालन नहीं करने वाले बस मालिकों और ऑपरेटरों के रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस रद्द कर दिए जाएंगे।

इसके साथ ही पटना से दिल्ली चलने वाली सभी वोल्वो बसों के परिचालन पर भी तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है।दिल्ली के साथ-साथ पटना से अन्य राज्यों में चलने वाली अंतर्राज्यीय बस सेवाओं को भी 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है।

बता दें कि जनता क’र्फ्यू को लेकर बिहार के लोगों की तैयारी को लेकर प्रधानमंत्री ने बिहार की जनता को नमन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर  लिखा, ‘बिहार की जनता को नमन, जिन्होंने अभी से ‘जनता कर्फ्यू’ की तैयारी कर ली है।’इस पोस्ट के साथ प्रधानमंत्री ने एक यू-ट्यूब वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें बिहार में की जा रही तैयारी को लेकर लोगों से बात की गई है।

बता दें कि को’रोना वायरस खत’रा दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बढ़ता जा रहा है। सरकारी आंकड़ों में अब तक 312 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसमें से 39 विदेशी हैं। 4 लोगों की मौ’त भी हो चुकी है। जिसमें सबसे ज्यादा संख्या महाराष्ट्र और केरल में हैं।