देश बिहार राज्य

पप्पू की जनता से अपील ! ‘सिर्फ थाली मत बजाना, हक न मिले तो बैंड भी बजा देना’

डेस्क: दुनिया के कई देशों में क’हर बरपाने के बाद कोरोना वायरस भारत में तेजी से पैर पसार रहा है। इसके फैलाव को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार प्रयास कर रही है। कई बड़े शहर लॉकडाउन कर दिए गए हैं। इसके बावजूद संक्रांति लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसे देखते हुए पीएम मोदी ने अपने संबोधन में रविवार के दिन सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक जनता क’र्फ्यू का आह्वान किया था। आज पूरे देश मेें इसका  असर देखने को मिलेगा।

ज्यादातर लोग पीएम मोदी के इस प्रयास की सराहना कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग इसको लेकर तंज भी कस रहे हैं। बिहार, मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने इसको लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘PM साहब कोरोना को मत बनाओ बहाना। जनता से सिर्फ घंटा क्यों चाहते हैं बजवाना।आप सब भी सिर्फ ताली और थाली न बजाना, सरकार आपका हक न दे तो उसका बैंड भी बजा देना।’

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपील की है कि सभी लोग 22 मार्च के जनता कर्फ्यू का पालन करें। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि मैं बिहारवासियों से अपील करता हूं कि प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक अपने घरों से न निकलें।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि जनता क’र्फ्यू जनता के लिए, जनता द्वारा लगाया गया क’र्फ्यू है. उन्होंने देशवासियों से अपील की कि 22 मार्च की शाम पांच बजे डॉक्टरों, चिकित्सा के पेशों में लगे लोगों, साफ-सफाई में लगे कर्मचारियों को उनकी सेवा के लिए धन्यवाद देना चाहिए।  उन्होंने कहा था इसके लिए रविवार को ठीक 5 बजे हम अपने घर के दरवाजे पर खड़े होकर, बालकनी-खिड़कियों के सामने खड़े होकर पांच मिनट तक ताली-थाली बजा कर उन लोगों के प्रति कृतज्ञता जताएं, जो कोरोना से बचाने में हमें लगे हैं।