Breaking News

कोरो’ना के कह’र के बीच एक और बुरी खबर, छत्तीसगढ़ में 17 जवान शही’द

डेस्क: भारत मे कोरो’ना वायरस का फैलाव लगातार बढ़ रहा है। अबतक संक्रमित मरीज की संख्या 340 पहुंच गई है। वहीं 6 लोगों की मौ’त हो चुकी है। कोरोना के कह’र के बीच छत्तीसगढ़ से एक दुखद खबर सामने आ रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक छत्तीसगढ़ के नक्स’ल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों से मुठ’भेड़ में सुरक्षा बल के 17 जवान श’हीद हो गए हैं। उनकी बॉडी को बरामद कर लिया गया है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर इलाके में चिंतागुफा थाना क्षेत्र में शनिवार को सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच ये मुठ’भेड़ हुई थी। जिसमें कई नक्स’लियों के मा’रे जाने की भी खबर है। शहीद होने वाले जवानों में एसटीएफ और डीआरजी के जवान शामिल हैं।

शन‍िवार को नक्‍सलियों के साथ हुई मुठ’भेड़ के बाद ये जवान लापता हो गए थे जिनकी तलाश की जा रही थी। पुलिस ने बताया कि आज रविवार को लापता सुरक्षा बल के 17 जवानों के शव बरामद कर लिए गए। बस्तर आईजी पी. सुंदरराज ने 17 जवानों की शहादत की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ में घायल 14 जवानों को इलाज के लिए रायपुर लाया गया है।

नक्सली मुठभे’ड़ में शही’द हुए जवानों को बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘सुकमा में नक्सली हमले में कई वीर सपूतों के शहीद होने के समाचार से अत्यंत दुःखी हूं। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं! विनम्र श्रद्धांजलि! देश अपने सपूतों के बलिदान को नहीं भूलेगा, इन दरिं’दों को सबक सिखायेगा।’

भूपेश बघेल

घायल 14 जवानों में से तीन की हालत नाजु’क बताई जा रही है। इस घटना के बाद मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है।