बिहार राज्य

अभी-अभी: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सीएम नीतीश का बड़ा फैसला, बिहार के सभी शहरी इलाके हुए लॉकडाउन

डेस्क: कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए देश भर में शहरों को लॉकडाउन करने का सिलसिला जारी है। अबतक 75 शहरों को लॉकडाउन किया जा चुका है। उत्तराखंड, पंजाब, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर पूरी तरह लॉकडाउन हो चुका है। वहीं देश की इतिहास शायद पहली बार सभी यात्री ट्रेन 31 मार्च तक के लिए रद्द कर दिया गया है।

रविवार को सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई में अहम बैठक हुई। जिसमें बिहार के सभी शहरी इलाके को लॉकडाउन रखने का फैसला लिया गया है। इस लॉक डाउन में पटना सहित बिहार के तमाम जिले शामिल हैं। वैसे अनुमंडल इलाके भी शामिल होंगे, जो भीड़भाड़ वाला इलाका है। यह लॉक डाउन फिलहाल 31 मार्च तक किया गया है।

हालांकि अनिवार्य सेवाएं जारी रहेंगी. साथ ही लॉकडाउन से दवा की दुकान, राशन की दुकान, डेयरी, पेट्रोल पंप  बैंक, पोस्ट ऑफिस, एटीएम और मीडिया कार्यालय लॉकडाउन से बाहर रहेंगे।

इस बैठक में कमिश्नर समेत विभिन्न विभाग विभिन्न विभागों के अधिकारी शामिल हो रहे हैं। मालूम हो कि रविवार को बिहार में जहां कोरोना से एक मरीज की मौ’त हो गई है वहीं दो अन्य लोग पॉजिटिव भी पाए गए हैं। मरने वाला शख्स कुछ समय पहले कतर से आया था और मुंगेर जिला का रहने वाला था।

कोरोना वायरस संक्रमण के 353 मामले मिल चुके हैं।जिसमें 23 स्‍वस्‍थ होकर घर जा चुके हैं। आज सुबह पटना का मामला जोड़ दें तो देश में अब तक 7 कोरोना संक्रमित लोगों की मौ’त हो चुकी है। अब तक महाराष्ट्र में 2, दिल्ली में 1, बिहार में 1, कर्नाटक में 1, पंजाब में 1 और गुजरात में 1 शख्स की मौ’त की पुष्टि हो चुकी है। महाराष्ट्र में को’रोना वायरस के अब तक सबसे ज्यादा 65 मरीज पाए गए हैं।