देश

कोरोना: DM-SP की लापरवाही पर वरुण गांधी को आया गुस्सा, कहा- इस घिनौना आचरण के लिए…

डेस्क: पीएम मोदी के अपील पर रविवार को पूरा देश जनता कर्फ्यू के दौरान घरों में रहा और शाम पांच बजे अपनी बाॅलकनी में खड़े होकर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे डाक्टर और उनसे जुड़े लोगों के सम्मान में शंख, ताली और घंटी बजाया। लेकिन पीलीभीत से एक ऐसा वीडियो आया है, जिसमें डीएम और एसपी लापरवाही की सारी हदें पार करता दिख रहा है।

दरअसल, पीलीभीत से एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें डीएम वैभव श्रीवास्त और एसपी अभिषेक दीक्षित खुद भीड़ की अगुवाई कर शंख और घंटे बजा रहे हैं। वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस तरह से आला प्रशासनिक अधिकारी भीड़ की अगुवाई कर रहे हैं।

इस घटना पर पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने नाराजगी जताया है। और अधिकारियों पर कार्यवाई की मांग की है।

लेकिन जब इस पर सोशल मीडिया पर सवाल उठे तो पीलीभीत पुलिस की ओर ट्विटर हैंडल पर सफाई में लिखा कि ‘DM व SP द्वारा जुलूस नहीं निकाला गय। कुछ जनता चूकि बाहर आ गयी थी अतः भावनात्मक जुड़ाव के द्वारा वहां से हटाया गया।चूँकि बल प्रयोग व्यावहारिक नहीं था’

बता दें कि इस बीमारी के फैलने का सबसे बड़ा खतरा सामुदायिक संक्रमण है तो भीड़ कहीं भी न इकट्ठा होने पाए इस पर सबसे पहले ध्यान देना है। पीएम मोदी समेत तमाम एक्सपर्ट लोगों से बार-बार अपील कर रहे हैं कि अति जरूरी न हो तो घर से न निकले।

देशभर में कोरोना वायरस के मामलों लगातार बढ़ोतरी हो रही है। संक्रमित मरीजों की संख्या 429 हो गई है। वहीं इस जानलेवा वायरस के चपेट में आकर अब तक 8 लोग जान गंवा चुके हैं। अकेले 24 घंटे में 50 से अधिक नए मरीज आए हैं और तीन मौ:त हुई है। दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है। वहीं उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन कर दीया गया है।