देश

बड़ी खबर: प्रियंका गांधी की मुश्किलें बढ़ेंगी, पेंटिंग बेचने के मामले में ED करेगी पूछताछ !

डेस्क: : भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। देशभर में अबतक इस वायरस से नौ लोगों की जान जा चुकी है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 511 हो गई है। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

अमर उजाला की एक रिपोर्ट के मुताबिक यस बैंक के सह संस्थापक राणा कपूर को एमएफ हुसैन की बनाई हुई पेंटिंग बेचने के मामले में प्रियंका गांधी के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह मामला आपराधिक कार्रवाई का है और इसकी जांच की जाएगी। इस मामले में प्रियंका गांधी से पूछताछ भी की जा सकती है।

एक वरिष्ठ ईडी अधिकारी के अनुसार, राणा कपूर ने प्रियंका गांधी को जो 2 करोड़ रुपये का भुगतान किया था, यह पैसा बैंक से उन्हें कुछ ही समय पहले मिला था। इस तरह यह मामला हमारी जांच का हिस्सा बन गया। खरीदार और विक्रेता दोनों के खिलाफ पीएमएलए अधिनियम की धारा 3 के तहत कार्रवाई हो सकती है।

बता दें कि राणा कपूर फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं। उनसे यस बैंक घोटाले से जुड़े मामलों में पूछताछ की जा रही है।

मामला प्रकाश में आने के बाद बीजेपी के आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने ट्वीट में लिखा था, “देश के हर वित्तीय क्राइसिस का लिंक गांधी परिवार से है। माल्या अपग्रेड किए हुए फ्लाइट टिकट सोनिया गांधी को भेजा करते थे। राहुल गांधी ने नीरव मोदी की ब्राइडल ज्वेलरी कलेक्शन का उद्घाटन किया था। अब पता चला है कि राणा कपूर ने प्रियंका वाड्रा से पेंटिंग ख़रीदी।”

वहीं प्रियंका गांधी पर लगे आरोप का जवाब देते हुए सिंघवी ने कहा था, ‘जी हां, एमएफ़ हुसैन की एक पेंटिग तक़रीबन दो करोड़ में बेची गई थी। ये पेंटिंग राजीव गांधी की पोट्रेट तस्वीर थी, जिसे एमएफ़ हुसैन ने बनाया था, जिसे गांधी परिवार ने राणा कपूर को बेचा था। पूरा मामला 2010 का है।’

उन्होंने आगे कहा था पूरा पैसा प्रियंका गांधी को चेक में मिला था और आईटी रिटर्न में उन्होंने इसका पूरा ब्यौरा भी दिया है। इससे ज्यादा पारदर्शिता क्या चाहिए ?