बिहार राज्य

अभी-अभी: बिहार में एक और पॉजिटिव केस मिला, युवाओं को भी अपने चपेट में ले रहा है कोरोना

डेस्क:  देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। अलग-अलग राज्यों में इसके मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखा जा रहा है। देश में पिछले 24 घंटे में 42 नए मामले सामने आए हैं जबकि कोविड-19 से जूझते 4 लोगों की मौ’त हुई हैं। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मिरिजों के कुल केस 656 हो गए हैं। वहीं इसके वजह से भारत में 16 लोगों की मौत हो गई है।

इस बीच बिहार से एक बड़ी खबर आ रही है। बिहार में कोरोना का एक और केस मिला। पटना का 20 वर्षीय लड़का कोरोना पॉजिटिव पाया गया, हालांकि उसकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। इस तरह राज्य में कुल मामलों की संख्या 7 हो गई। बता दें कि इसमें से एक कि मौ’त हो चुकी है। आरएमआरआई में जांच के बाद इस बात की पुष्टि हुई। पीड़ित युवक खेमनीचक का रहनेवाला है। उसे एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

गुरुवार को आरएमआरआई की तरफ से जारी की गई 45 लोगों की रिपोर्ट में 44 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। 40 लोगों का रिपोर्ट आना अभी बाकी है। कुल 85 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। बिहार में अब तक कुल सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है और एक मरीज की मौत हो चुकी है।

बता दें कि बुधवार को कोरोना के दो और मरीजों की पुष्टि हुई थी। कोरोना से पहली मौत के रूप में मुंगेर के जिस युवक की जान गई थी, उसके घर की एक महिला व पड़ोसी के एक बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला 38 साल, जबकि बच्चा 12 साल का है। दोनों को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल, भागलपुर में भर्ती कराया गया है। मुंगेर के युवक की मौत 21 मार्च को एम्स को हो गई थी।