देश

ओह माय गॉड ! भारत में 8-10 महीने के बच्चे भी हो रहे हैं कोरोना से संक्रमित

डेस्क: पूरे दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के हिसाब से अब तक इसका संक्रमण 724 लोगों तक फैल चुका है। इनमें से 17 लोगों की मौत हो चुकी है और 66 लोग सही होकर घर जा चुके हैं। गुरुवार के दिन करीब 88 नए मामले सामने आए और शाम ये आंकड़ा 694 तक जा पहुंचा था। भारत में महाराष्‍ट्र और केरल में सबसे ज्‍यादा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। दुनिया भर में अब तक 5.26 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और करीब 24 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

कर्नाटक के दक्षिण कन्‍नड़ जिले में एक 10 महीने के बच्‍चे के कोरोना से संक्रमित होने का मामला सामने आया है। दक्षिण कन्‍नड़ की डेप्‍युटी कमिश्‍नर सिंधु बी रूपेश ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इससे एक दिन पहले ही जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर से 8 महीने के बच्‍चे के कोरोना पॉजिटिव होने का मामला सामने आया था।

बताया जाता है कि 10 महीने के इस बच्‍चे को सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी, इसी वजह से इसे मेंगलुरु के एक प्राइवेट अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। बच्‍चे की आगे जांच होने पर इसके कोरोना से ग्रस्‍त होने की जानकारी मिली।

डीसी रूपेश ने जानकारी दी कि इस बच्‍चे के नजदीकी रिश्‍तेदारों को भी निगरानी में रखा गया है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इस बच्‍चे को यह संक्रमण कहां से मिला। रूपेश के मुताबिक, बच्‍चे की हालत स्थिर है और इस बात की पूरी एहतियात बरती जा रही है कि कोरोना संक्रमण आसपास के इलाकों में न फैले।

वहीं कर्नाटक के तुमकुरू में कोरोना वायरस से संक्रमित एक 65 के बुजुर्ग की मौत हो गई थी। राज्य में इस बीमारी से यह तीसरी मौत है। इससे पहले 70 साल की महिला एवं 76 साल के एक पुरुष की कोविड-19 के चलते मौत हो गई थी।