बिहार राज्य

बड़ी खबर: कोरोना से निपटने के लिए पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने की पहल, 1 करोड़ देने का किया ऐलान !

डेस्क: देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ अब बिहार में भी कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या अब बढ़कर 9 हो गई है। पटना राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट (RMRI) की जांच में इस बात की पुष्टि की गई है। दोनों ही मरीज का इलाज फिलहाल एनएमसीएच (NMCH) में चल रहा है।

सरकार और प्रशासन अपने स्तर से इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। वहीं, अब बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना निधि से राघोपुर और महुआ विधानसभा क्षेत्रों के लिए राबड़ी देवी ने 50-50 लाख देने की अनुशंसा की है।

वैशाली डीएम को पत्र लिखकर राबड़ी देवी ने अपने दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव के विधानसभा क्षेत्र के लिए यह अनुशंसा की है। इस राशि का उपयोग कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए जरूरी उपकरण खरीदा जाएगा।

पूरे दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के हिसाब से अब तक इसका संक्रमण 724 लोगों तक फैल चुका है। इनमें से 17 लोगों की मौत हो चुकी है और 66 लोग सही होकर घर जा चुके हैं। गुरुवार के दिन करीब 88 नए मामले सामने आए और शाम ये आंकड़ा 694 तक जा पहुंचा था। भारत में महाराष्‍ट्र और केरल में सबसे ज्‍यादा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। दुनिया भर में अब तक 5.26 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और करीब 24 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।