बिहार राज्य

अभी-अभी: बिहार में एक साथ मिले 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज, इन चार जिलों में मचा हड़कंप !

डेस्क: देश और दुनिया के साथ बिहार में भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार की सुबह तक बिहार में पॉजिटिव लोगों की संख्या 11 हो गई थी। इस बीच, रविवार को बिहार में एक साथ चार पॉजिटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) में एक साथ 4 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इन 4 पॉजिटिव मरीज के साथ ही बिहार में अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 15 पहुंच गई है।

आईजीआईएमएस के डीन डॉ एसके साही ने बताया कि भागलपुर मेडिकल कॉलेज से सैंपल लाया गया था ये चार मरीज खगड़िया, सहरसा, बेगूसराय और मुंगेर के हैं। सभी जिलों के डीएम को सूचना दे दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, कुल 20 सैंपल की जांच हुई है। पहली बार बिहार में एक दिन में 4 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। आईजीआईएमएस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग ने भागलपुर जिलाधिकारी को अलर्ट कर दिया है और भागलपुर में तुरंत मरीज के परिजनों की खोजबीन करने का आदेश दिया है।

इससे पहले रविवार सुबह भी एक नया मरीज बिहार की राजधानी पटना में ही पाया गया था जो कि लखीसराय की रहने वाली एक 30 साल की महिला हैं। महिला का इलाज एनएमसीएच के आइसोलेटेड वार्ड में चल रहा है। आरएमआरआई के डायरेक्टर डॉ प्रदीप दास ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आरएमआरआई में 71 सैंपल जांच के लिए आए थे, जिनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जबकि 70 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

बता दें कि बिहार के 15 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में एक की पूर्व में हो मौ’त हो चुकी है। सैफ नाम का यह संक्रमित मरीज बिहार के मुंगेर का रहने वाला था। वह कुछ दिन पहले ही कतर से आया था।