देश

कोरोना से लड़ाई में पीएम मोदी को मिला मां हीराबेन साथ, अपनी सेविंग्स से डोनेट किए इतने रुपये

डेस्क: देश-दुनिया को अपने चपेट में ले चुका कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिन पीएम केयर्स (PM-CARES) फंड बनाने का ऐलान किया था। इस फंड में आम से खास लोग खूब डोनेट कर रहे हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने भी पीएम केयर फंड में डोनेट किया है। उन्होंने 25 हजार रुपये फंड में डाला है। हीराबेन ने ये राशि अपनी सेविंग्स से निकालकर पीएम केयर फंड में दी है। हीराबेन फिलहाल गुजरात में परिवार के साथ रहती हैं और वह लगातार टीवी पर बेटे नरेंद्र मोदी के प्रयासों को देखकर इसका समर्थन करते दिखाई देती हैं।

इस फंड को पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना पीड़ितों की सहायता के उद्देश्य से बनाया है, जिसमें दुनिया भर से लोगों ने अपनी मदद भेजी है। तमाम उद्योगपतियों और विशिष्टजनों के योगदान के बीच हीराबेन के इस छोटे से प्रयास को सोशल मीडिया पर लोग काफी सराह रहे हैं।

इससे पहले 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन पीएम मोदी की मां हीराबेन ने थाली बजाकर कोरोना कमांडोज का अभिवादन किया था। दरअसल, 19 मार्च को देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था और लोगों से ताली और थाली बजाकर कोरोना कमांडोज का अभिवादन करने की अपील की थी।

पीएम केयर्स फंड में अब तक देश और दुनिया के हजारों लोग अपनी सहयोग राशि भेज चुके हैं। इसमें फिल्मी जगत के लोगों से लेकर कई नामचीन उद्योगपति और अन्य हस्तियां भी शामिल हैं।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है, जबकि टाटा सन्स ने अलग से 1000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. अभिनेता अक्षय कुमार ने अकेले ही 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। जिंदल ग्रुप ने 100 करोड़ रुपये, पेटीएम ने 500 करोड़ रुपये, वेदांता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने 100 करोड़ रुपये, देश की क्रिकेट नियामक संस्था बीसीसीआई ने 51 करोड़ रुपये का दान इस कोष में दिया है। रेलवे के स्टाफ ने भी इस फंड में 151 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है.।