बिहार राज्य

Big News: बिहार में एक दिन में 7 कोरो’ना पॉजिटिव मरीज मिले, 9 जिलों तक पहुंचा प्रकोप

डेस्क: देश और दुनिया के साथ बिहार में भी को’रोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। सोमवार तक बिहार में पॉजिटिव लोगों की संख्या 15 हो गई थी। इस बीच, मंगलवार को 7 और नए मामले सामने आए हैं। एक दिन में साथ 7 पॉजिटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

सूत्रों के मुताबिक आईजीआईएमएस (IGIMS) की जांच में 6 और RMRI की जांच में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। आईजीआईएमएस ने उसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी है। इनमें 4 लोग सीवान के एक गया और एक गोपालगंज का है। इसके बाद  सीवान के डीएम और सिविल को अलर्ट कर दिया गया है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण से पीड़ित जिलों में गया और गोपालगंज का भी नाम जुड़ गया है। पीड़ित जिलों की संख्या नौ पहुंच गयी है। खास यह कि गया जिले के मूल निवासी जिस युवक में कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है, वह मुंगेर के नेशनल अस्पताल में आइसीयू का वरिष्ठ कर्मी है।

इसी अस्पताल में कोरोना से मृत युवक का प्रारंभिक इलाज किया गया था। इसके साथ मुंगेर जिले में पांच, पटना जिला में पांच, नालंदा जिला में एक, सीवान जिला में पांच, लखीसराय जिला में एक, बेगूसराय जिला में एक,सहरसा जिला में दो और गोपालगंज में एक नये मरीज की रिपोर्ट मिली है। जिनमें तीन मरीजों का इलाज के बाद जांच रिपोर्ट निगेटिव पाये जाने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है।

बता दें कि दो दिन पूर्व राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने इस बात की जानकारी दी थी कि राज्य में 15 से 23 मार्च के बीच करीब 3,258 लोग सीधे विदेश से आए हैं, इनकी जांच निहायत जरूरी है। मुख्य सचिव ने जांच की व्यवस्था के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को दिए थे। जिसके बाद विदेश से आए लोगों की जांच और सैम्पल लेने का कार्य प्रारंभ करा दिया गया है। रविवार को 811 लोगों की जांच हुई है। इसमें सभी 38 जिले के लोग शामिल हैं। 20 मार्च को आए लोगों की अभी हो रही है जांच, जिसमें आज पहली पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com