देश

कोरोना: तबलीगी जमात की लापरवाही को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, वीडियो आया सामने

डेस्क: को’रोना वायरस के खत’रे के बीच सरकार के आदेशों की अवहेलना करने और लापरवाही को लेकर दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात पर ऐक्शन लेना शुरू कर दिया है। क्रा’इम ब्रांच ने मौलाना शाद समेत निजामुद्दीन मरकज में जमात के आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 269, 270, 271 और 120- बी के तहत मुक’दमा दर्ज किया है। इस बीच मरकज के पदाधिकारियों को सख्त भाषा में चेतावनी देते हुए एक पुलिस अफसर का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो को दिल्ली पुलिस ने जारी किया है।

वीडियो 23 मार्च का है। इससे साफ है कि दिल्ली पुलिस के बार-बार चेतावनी देने के बावजूद मरकज के जिम्मेदारों ने न तो एसडीएम से संपर्क किया और न ही लोगों को मरकज से हटाने की कोई गंभीर कोशश की।

वीडियो में दिख रहा है कि हजरत निजामुद्दीन थाने के एसएचओ मुकेश वालिया जमात के कुछ पदाधिकारियों को नोटिस देते हुए सख्त चेतावनी दे रहे हैं कि निजामुद्दीन मरकज में 5 से ज्यादा लोग नहीं रहने चाहिए। इस दौरान मौलाना बताते हैं कि मरकज में अभी भी करीब एक हजार लोग हैं। इस पर पुलिस अफसर उन्हें बताते हैं कि बिल्कुल क्लियर कट इंस्ट्रक्शन है कि 5 से ज्यादा लोग वहां नहीं रह सकते। इस दौरान पुलिस अफसर तबलीगी पदाधिकारियों से एसडीएम से बात करने को कहते है।

वायरल वीडियो

ज्ञात हो कि तबलीगी जमात से अब देशभर में कोरोना के संक्रमण फैलने का मामला सामने आ रहे हैं।  मरकज में आए लोगों में से अब तक सिर्फ राजधानी दिल्ली में ही 24 में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें कोरोना पॉजिटिव के छह मामले रविवार को सामने आए थे। जबकि सोमवार को 18 मामले आए हैं।

दूसरी तरफ निजामुद्दीन मरकज में मजहबी जलसे में शामिल लोगों के बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सरकार सतर्क हो गई है। इस मामले के खुलासे के बाद पता चला है कि ऐसे जलसों में विदेश जमाती पर्यटक वीजा पर भारत आते हैं और यहां धार्मिक गतिविधियों में शामिल होते हैं। ऐसे में सरकार ने तबलीगी गतिविधियों के लिए अब पर्यटक वीजा न जारी करने का फैसला किया है।

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com