Breaking News बिहार

कोरोना अपडेट : उत्तर बिहार के लोगों के लिए राहत वाली खबर, जानिए…

डेस्क: बिहार के गया जिले में 31 मार्च को जिस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, आज उसकी पत्नी में भी कोरोनावायस की पुष्टि हुई है। गया जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। बिहार में अब कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। जिसमें से एक की मौ’त हो चुकी है। इसमें सबसे ज्यादा केस मुंगेर का है जहां 7 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पटना में 5, सीवान में 5, गया में तीन, नालंदा में दो और बेगूसराय-गोपालगंज-लखीसराय में एक-एक मरीजों की पुष्टि हुई है।

इस बीच उत्तर बिहार के लिए एक राहत वाली खबर है। दरभंगा मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के वायरोलॉजी लैब में कोरोना वायरस की जांच आज से शुरू कर दी गई है।

बता दें कि पिछले दो दिनों से बायोलॉजी विभाग में कोविड- 19 वायरस की जांच कर पुणे और हैदराबाद के लैब भेजा गया जहां से ओके की स्वीकृति मिलने के बाद दरभंगा मेडिकल कॉलेज में आज से लैब काम करना शुरू कर दिया है। अब दरभंगा सहित अगल-बगल के जिलों का कोरोना वायरस की जांच पटना नहीं भेज कर दरभंगा में ही की जाएगी। इससे लोगों की परेशानी कम होगी। साथ ही जांच और उसकी रिपोर्ट आने में तेजी आएगी।

दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एचएन झा के मुताबिक अस्पताल प्रबंधन के पास अभी 200 के लगभग किट उपलब्ध है। जांच शरू कर दी गई है और तत्काल अभी दरभंगा डीएमसीएच से मिले सैम्पल की जांच की जाएगी साथ ही आगे इसकी क्षमता बढ़ाई जाएगी।

भारत में इस खत’रनाक वायरस के अब तक कुल लगभग 2000 से ज्यादा मामले आ चुके हैं। इस बीमारी से  अबतक 151 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कुल 51 विदेशी भी इस बीमारी से पीड़ित हैं। अब तक इस वायरस की वजह से 50 से ज्यादा लोगों ने कोरोना से जान गंवाई है।