देश

अभी-अभी: पीएम मोदी का संदेश- 5 अप्रैल को प्रकाश से कोरोना के अंधकार को हराएं

डेस्क: पीए मोदी ने शुक्रवार सुबह 9 बजे देशवासियों को संबोधित करते हुए देश के 130 करोड़ जनता से खास अपील की है। बता दें कि गुरुवार को ही एक ट्वीट के जरिए उन्होंने इस बात की जानकारी दे दी थी। जिसके बाद सोशल मीडिया लेकर आम जन के बीच में तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि आखिर पीएम का ये संदेश क्या होगा। लेकिन अब इन अटकलों पर विराम लग गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 5 अप्रैल को रात नौ बजे घर की लाइट बंद करके, घर के दरवाजे पर मोमबत्ती, दिया या फ्लैश लाइट जलाएं। पीएम मोदी ने कहा कि इस रविवार को हमें संदेश देना है कि हम सभी एक हैं। पीएम ने अपील करते हुए कहा कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन ना करें। घर के बाहर, सड़क और या गली में इकठ्ठा न हों।

वीडियो संदेश के शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि  मेरे प्यारे देशवासियों, कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ देशव्यापी लॉकडाउन को आज नौ दिन हो रहे हैं। इस दौरान आप सभी ने जिस प्रकार अनुशासन और सेवा भाव का परिचय दिया उसके लिए धन्यवाद। शासन-प्रशासन और जनता जनार्दन ने इस स्थिति को अच्छे तरीके से संभालने का काम किया है।

पीएम ने कहा कि जिस प्रकार 22 मार्च रविवार के दिन लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया, वो भी आज सभी देशों के लिए मिसाल बन गया। आज कई देश इसको दोहरा रहे हैं। जनता कर्फ्यू दुनिया के लिए मिसाल बना, जिससे ये साबित हुआ कि देश एकजुट होकर लड़ाई लड़ सकता है।

बता दें कि कोरोना वायरस का क’हर दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बढ़ता जा रहा है। सरकारी आंकड़े के अनुसार, देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक कुल लगभग 2,069 मामले आ चुके हैं। इस बीमारी से 156 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक मरीज को दूसरी जगह भेजा गया है। कुल 55 विदेशी भी इस बीमारी से पीड़ित हैं। अब तक 53 ने कोरोना से जान गंवाई है।