देश

लॉकडाउन के बावजूद नहीं मान रहे लोग, नमा’ज के लिए जुटी भीड़ हटाने गई पुलि’स पर हम’ला, 2 कॉ’न्स्टेबल घा’यल

डेस्क: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते केंद्र सरकार के निर्देश पर पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है। किसी भी जगह पर लोगों को इकठ्ठा होने से सख्त मनाही है। केंद्र सरकार, राज्य सरकार से लेकर ध’र्मगुरु तक अपील कर रहे हैं कि नमा’ज के लिए मस्जि’द या किसी एक जगह न इकट्ठे हों और अपने-अपने घरों में ही नमा’ज अता करें। हालांकि कुछ लोगों को इन अपीलों से कोई फर्क नहीं पड़ता नजर नहीं आ रहा है।

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में जुमे की नमा’ज के लिए जुटी भीड़ को हटाने गई पुलि’स पर जमकर पत्थ’रबाजी की खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के बावजूद जुमे की नमा’ज के लिए कन्नौज के हाजीगंज स्थित एक घर में नमा’जियों की भीड़ जमा हुई थी। सूचना मिलने पर पुलि’स की टीम इन नमा’जियों को हटाने पहुंची। हालांकि नमा’जियों ने पुलि’सकर्मियों पर ही हम’ला कर दिया। हालात बिगड़ते देख पुलि’सकर्मी वहां से जान बचाकर भाग’ना पड़ा। इस घटना में दो पुलि’सवाले गं’भीर रूप से घा’यल हुए हैं।

कन्नौज के एसपी अमरेंद्र सिंह ने कहा, ‘एक घर में करीब 30 लोगों की भीड़ नमा’ज के लिए इकट्ठा हुई थी। सूचना मिलने पर जब पु’लिस कॉन्स्टेबल पूछताछ करने पहुंचे तो उन्होंने पुलिसक’र्मियों पर हम’ला कर दिया। इसके बाद आसपास के घरों की छतों से पत्थ’रबाजी होने लगी। घायल कॉन्स्टे’बल्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ लोगों को हिरा’सत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।’

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है। इसके साथ ही सारे धार्मि’क स्थल बंद हैं। सरकार लोगों से लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही है। कोरोना से बचाव का इसे सबसे कारगर उपायों में से एक माना जा रहा है। चिंता का विषय यह है कि इसके बावजूद इस तरह लोग इकट्ठा हो रहे है।