देश

Big News: बाबरी म’स्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने तब्लीगी जमात को लेकर दिया बयान, कहीं ये बड़ी बात…

डेस्क: पीएम मोदी की अपील का बाबरी म’स्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने समर्थन किया है। इकबाल अंसारी ने कहा कि घर में निश्चित समय पर दीप जलेगा तो विश्व में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत की एकजुटता का संदेश जाएगा। भारत में हिन्दू , मु’स्लिम, सिख व इसाई सभी कोरोना के खिलाफ एकजुट हैं।

उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया जानेगी कि पीएम नरेंद्र मोदी की बात सभी ध’र्मों के लोग मानते हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक भारतवासी रात्रि नौ बजे दीप, कैंडिल, टार्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं इससे सबका सम्मान होगा, देश का सम्मान होगा। उन्होंने कहा कि पूरा देश एकजुट होगा तो कोरोना महामारी देश से जल्द ही भाग जाएगी ।

इसके साथ ही इकबाल अंसारी ने दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल रहे लोगों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तब्लीगी जमात के जरिए महामारी फैलाई जा रही है। सरकार की तरफ से लोगों को एक जगह इकट्ठा होने से मना किया गया था फिर भी ये लोग नहीं माने।

उन्होंने हमें मदद करने के लिए आगे बढ़ना है नुकसान करने के लिए नहीं। इस्ला’म में नुकसान नहीं किया जाता। जो लोग गद्दार हैं वह इस्ला’म से खारिज हैं। ऐसे में तब्लीगी जमात में शामिल होने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इससे किसी को ऐतराज नहीं होगा।

बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमण के शनिवार रात तक कुल 3072 मामले सामने आए थे। इनमें से करीब 32 फीसदी निजामुद्दीन मरकज के तब्लीगी जमात से जुड़े हैं।

बता दें कि पूरी दुनिया समेत भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। यह वायरस अब तक भारत के 3000 से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। वहीं इससे अब तक 79 लोगों की मौ’त हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित रूप से होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में रविवार को जानकारी दी कि भारत में अब तक कुल 3374 कोविड-19 के मामले सामने आए हैं, कल से 472 नए मामले सामने आए हैं। कुल 79 लोगों की मौ’त की सूचना भी मिली है। कल से 11 मौतें भी हुई हैं। राहत वाली बात यह है कि अबतक 267 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

सचिव ने देश में कोरोना मामलों की दोगुने होने की रफ्तार को लेकर बताया कि देश में कोरोना वायरस के मामले औसत 4.1 दिनों में दोगुना हो रहे है, अगर तब्लीगी जमात की घटना नहीं हुई होती तो संक्रमण के मामलों को दोगुना होने में औसत 7.4 दिन लगते।