मध्यप्रदेश राज्य

कोरोना अपडेट: जिस इलाके में डॉक्टरों पर हुआ था पथ’राव, वहां 10 लोग निकले कोरोना संक्रमित

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 182 हो गई है। इनमें से अब तक 11 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौ’त हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक, इंदौर में सबसे ज्यादा 128 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। यही वजह है कि यहीं पर कोरोना पीड़ित मरीजों की मौत का आंकड़ा भी सबसे ज्यादा है। इंदौर में अब तक 7 मरीजों की मौ’त हो चुकी है।

इस बीच मध्य प्रदेश स्वस्थ्य विभाग के आंकड़े के मुताबिक एक बड़ा खुलासा हुआ है। इंदौर में जिस टाटपट्टी बाखल इलाके में कोरोना संदिग्ध को देखने गए डॉक्टरों की टीम पर पत्थरबाजी हुई थी, उस इलाके से कोरोना के 10 पॉजिटिव मरीज निकला है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार देर रात जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के अनुसार 3 और 4 अप्रैल को भेजे गए सैंपल में से 16 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। 16 में से 10 लोग इसी टाटपट्टी बाखल इलाके के हैं जहां पर पत्थ’रबाजी हुई थी। इनमें 5 पुरुष और 5 महिलाएं हैं। इनकी उम्र 29 साल से 60 साल तक है।

बता दें कि यह इंदौर का यह वही इलाका है जहां 1 अप्रैल को स्क्रीनिंग करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथ’राव हुआ था जिसके बाद देश भर में घटना की निंदा हुई थी। बाद में डॉक्टरों पर हम’ला करने वालों पर कलेक्टर ने रासुका लगाकर जेल भेज दिया था।

इस बीच राहत वाली खबर यह है कि शनिवार को भोपाल के पहले दो कोराना वायरस संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इनमें पहली मरीज लंदन से वापस आई 26 वर्षीय युवती और दूसरा मरीज 62 वर्षीय उसके पत्रकार पिता हैं। दोनों के उपचार के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में इस वायरस के अब तक 3072 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। एक दिन में सबसे ज्यादा 525 मामले सामने आए हैं। वहीं इस बीमारी से 213 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब तक 75 मरीजों ने कोरोना से जान गंवाई है।