देश

राजधनी में बढ़ा कोरोना का खत’रा, 3 डॉक्टर और 12 नर्स हुए कोरोना संक्रमित, हॉस्पिटल में एडमिट

डेस्क: कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आंकड़े के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के अब तक 4,281 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। वहीं इस बीमारी से 318 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। तो अब तक 111 मरीजों ने कोरोना से जान गंवाई है।

इस बीच देश की राजधनी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आजतक की खबर के मुताबिक यहांं 3 डॉक्टर और 12 नर्सिंक स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को पूर्वी दिल्ली के राजीव गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि सोमवार मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया था कि दिल्ली में अभी तक 523 लोगों में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 330 का संबंध निजामुद्दीन मरकज से है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के 25 मरीज आईसीयू में हैं जबकि आठ वेंटिलेटर पर हैं। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के 20 नए मामले आए, एक व्यक्ति की मौत हुई है। सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार जांच की क्षमता बढ़ाएगी ताकि संक्रमित लोगों की पहचान की जा सके।

वहीं महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में सोमवार को कोरोना के 120 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, सात लोगों की मौत हुई है। अब तक राज्य में कोरोना के 868 मरीज पाए गए, जिनमें से 52 मरीजों की मौत हुई है।

सिर्फ मुंबई में आज कोरोना के 57 नए मामले सामने आए और चार लोगों की मौत हो गई। वहीं आज 5 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। शहर में कुल मामले 490 आए हैं, इनमें से 34 की मौ’त हो चुकी है और 59 ठीक हुए हैं।

बता दें कि सोमवार को तमिलनाडु में कोरोना के 50 नए केस मिले हैं। इसमें से 48 तबलीगी जमात से हैं। राज्य में अबतक कुल 621 मामले आ चुके हैं जिनमें से 570 जमाती हैं।