देश

अभी-अभी: बॉलीवुड एक्टर कनिका कपूर को मिली अस्पताल से छुट्टी, लेकिन बढ़ेंगी मुश्किलें !

डेस्क: कोरोना वायरस संक्रमित बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की छठी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद पीजीआई से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वह कोरोना वायरस से संक्रमित थीं और पीजीआई में उनका इलाज चल रहा था। अभी उन्हें घर में 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहना होगा।

कनिका का लगातार टेस्ट हो रहा था। पहले चारों टेस्ट उनके पॉजिटिव आए थे। लेकिन शनिवार को हुआ पांचवां टेस्ट निगेटिव आया था। अब खबर आ रही है कि उनका छठा टेस्ट भी निगेटिव आया है और उनके अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। उनकी पांचवीं रिपोर्ट के बाद लखनऊ स्थित संजय गांधी पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के निदेशक प्रोफेसर आर.के. धीमान ने कहा था, उनके रिपोर्ट अब नेगेटिव आए हैं, लेकिन उन्हें घर जाने की अनुमति देने से पहले हम उनका एक और टेस्ट करेंगे।

ज्ञात हो कि कि कनिका कपूर बीते 9 मार्च को लंदन से मुंबई लौटी थीं, इसके दो दिन बाद वह लखनऊ गईं और कई पार्टियों में भी शामिल हुईं। कनिका के साथ लखनऊ में अलग-अलग पार्टियों में उत्तर प्रदेश नहीं देश के तमाम लोग शामिल हुए थे। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह स्वास्थ्य मंत्री जी में शामिल हुई थी और उन लोगों ने अपनी कोरोना वायरस जांच कराई थी, हालांकि ज्यादातर लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

हालांकि, अस्पताल से छु्ट्टी मिलने के बाद कनिका कपूर की परेशानी और बढ़ने की संभावना है। कोरोनो वायरस से संक्रमित होने और शहर में खुद को आइसोलेट करने के अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देश के बावजूद शहर में विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने को लेकर और लापरवाही बरतने के आरोप में कनिका के खिलाफ तीन प्राथ’मिकी दर्ज की गई हैं।

कनिका कपूर के खिलाफ शहर के सरोजनी नगर पुलि’स स्टेशन में भारतीय दं’ड संहिता की धारा 188, 269 और 270 के तहत मामला दर्ज किया गया है. यह प्राथमिकी लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थी. वह देश की पहली बॉलीवुड सेलिब्रिटी हैं, जिन्हें यह घातक संक्रमण हुआ है।