देश

9 बजे, 9 मिनट: देश की जनता ने मानी पीएम की बात लेकिन उनके MLA ने नहीं, निकाला मशा’ल जुलू’स

डेस्क: केंद्र सरकार के निर्देश पर कोरोना संक्रमण बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए देश में 14 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन है। वहीं सभी देशवासियों ने रविवार रात 9 बजे 9 मिनट तक दीये, मोमबत्ती ज’लाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर अमल किया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा गया। लेकिन बीजेपी के एक विधयाक ने हद पार कर दी। उन्होंने पीएम मोदी की नसीहत के साथ ही कोरोना वायरस के  खतरे को भी ताक पर रख दिया।

5 अप्रैल की रात 9 बजते ही जहां पीएम मोदी से लेकर तमाम मंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्री, सेलिब्रिटी और पूरा देश अपने-अपने घरों में दीये और मोमबत्तियां ज’ला रहा था ठीक उसी वक्त तेलंगाना के बीजेपी विधायक राजा सिंह अपने समर्थकों के साथ हाथों में म’शाल लेकर सड़क पर उतर गए।

राजा सिंह ने अपने समर्थकों के साथ मशा’ल जुलूस निकाला और गो बैक चीनी वायरस के नारे भी लगाए। लेकिन इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी की उस नसीहत की ही धज्जियां उड़ी दीं जिसमें उन्होंने कहा था कि लोग दीया और कैंडल जलाएं लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। देश की जनता ने तो पीएम की अपील का पालन किया, लेकिन विधायक राजा सिंह पर पीएम मोदी की अपील का असर नजर नहीं आया।

ज्ञात हो कि पीएम मोदी ने शुक्रवार को लोगों से अनुरोध किया था कि वे कोरोना वायरस को पराजित करने के लिये सामूहिक संकल्प और एकजुटता प्रदर्शित करने के लिये रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिये लाइट बुझा दें। मोदी की अपील पर ‘रविवार रात नौ बजे नौ मिनट तक’ करोड़ों देशवासियों ने अपने घरों की बत्तियां बुझा दीं और दीये, मोमबत्ती तथा मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट ज’लाई।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 100 से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना के कुल मामले बढ़कर 4067 हो गए हैं। कोरोना से अब तक 281 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 109 लोगों की मौ’त हो चुकी है।