बिहार राज्य

कोरोना अपडेट बिहार: एक ही दिन में मिला 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज, स्वास्थ्य विभाग में ह’ड़कंप

डेस्क: दुनिया समेत पूरे भारत कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बिहार में मंगलवार को देर शाम तक 6 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। दिन में RMRI में दो महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दोनों सिवान की रहने वाली थी। दोनों की ट्रेवल हिस्ट्री रही है। वो 23 मार्च को अरब से सिवान लौटी थी। वहीं शाम के बाद आई रिपोर्ट में 4 और लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से दो सिवान जिले के ही थे और उसी परिवार के हैं जिनमें दो महिलाएं पॉजिटिव पाई गई हैं। इनमें एक पुरुष व दूसरी महिला है।

दो अन्य केस पॉजिटिव केस बेगूसराय के तेघड़ा जिले से मिले हैं जिसमें एक मरीज की उम्र 15 साल तो दूसरे की उम्र16 साल बताई जा रही है। इनका डीटेल स्वास्थ्य  विभाग पता कर रहा है। इस तरह बिहार में कोरोना वायरस से कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 38 हो गई है। एक दिन 6 मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग सकते में हैं।

बता दें कि इससे पहले रविवार और सोमवार को एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला था। पटना के जितने भी कोरोना से संक्रमित मरीज थे वो भी स्वस्थ होकर अपने अपने घर जा चुके थे। बिहार में शनिवार तक कुल 32 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए थे, जिनमें से 15 मरीज ठीक होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। 6 नये केस सामने आने के बाद बिहार में अब तक कुल 38 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।

सिवान के अबतक 10 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 4 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा मुंगेर के 7 व पटना और गया के 5-5 संक्रमित मरीज हैं। गोपालगंज के 3, बेगुसराई के 3 नालन्दा के 2, लखीसराय, भागलपुर और सारण के एक-एक मरीज हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार तक बिहार में 15 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वहीं साढ़े 11 हजार से अधिक लोगों को निगरानी में रखा गया है। इसके अलावा 2938 लोगों ने अभी तक 14 दिनों की क्वारंटाइन अवधि पूरी कर ली है।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसको लेकर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन करते हुए बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 354 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में अब तक 4421 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 326 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं और उन्हें इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।