उत्तरप्रदेश राज्य

बड़ी खबर: तबलीगी जमात के संपर्क में आए 27 लोगों के खिलाफ FI,R, जानिए क्या है मामला

डेस्क: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार शाम तक यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 332 पहुंच गई। इसमें 176 लोग वे हैं, जो तबलीगी जमात से जुड़े हैं या फिर उनके संपर्क में आए। मंगलवार को प्रदेश में 24 नए संक्रमित मरीज मिले, इनमें से 12 तबलीगी जमात से जुड़े हैं। वहीं अब तक प्रदेश में 27 मरीज पूरी तरह ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

 

इस बीच खबर है कि तबलीगी जमात के संपर्क में आए 27 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक तबलीगी जमात के संपर्क में आए लोगों को 4 अप्रैल को फिरोजाबाद जिला अस्पताल लाया गया था ताकि उनका सैंपल लिया जा सके। इन लोगों ने कथित रूप से अस्पताल की दीवारों पर थूका। यही नहीं, अस्पताल परिसर में इन्होंने नमाज भी अदा की। ऐसे 27 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

मंगलवार तक के आंकड़े के मुताबिक आगरा के 62, लखनऊ के 24, गाजियाबाद के 23, गौतम बुध नगर के 58, लखीमपुर खीरी के 4, कानपुर नगर में 8, पीलीभीत के 2, मुरादाबाद के 1, वाराणसी के 7, शामली के 17, जौनपुर के 3, बागपत के 2, मेरठ के 33, बरेली के 6, बुलंदशहर के 5, बस्ती के 8 , हापुड़ के 3 ,गाजीपुर के 5 ,आजमगढ़ के 4, फिरोजाबाद के 7 , हरदोई के 1 , प्रतापगढ़ के 3 , सहारनपुर के 13 , शाहजहांपुर के 1, बांदा के 2, महाराजगंज के 6, हाथरस के 4, मिर्जापुर के 2, रायबरेली के 2 , औरैया के 1, बाराबंकी के 1, कौशांबी के 1, बिजनौर के 1, सीतापुर के 8, प्रयागराज के 1, मथुरा के 2 और बदायूं के 1 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसको लेकर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन करते हुए बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 354 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में अब तक 4421 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 326 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं और उन्हें इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।