बिहार राज्य

Big Breaking: बिहार में कोरोना का कह’र हुआ तेज ! एक ही दिन में मिले 12 संक्रमित मरीज

डेस्क: डेस्क: बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार के सुबह से अबतक इस बीमारी के 12 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। जिसके साथ ही बिहार में कोरोना के रोगियों की संख्या 51 हो गई है।  कोरोना से प्रभावित होने वाले चार लोग एक ही परिवार के हैं जिनमें 26 साल 18 साल 12 साल और 29 साल की महिला शामिल हैं।

गुरुवार की सुबह स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ये जानकारी दी कि ये सभी सिवान के हैं और एक ही परिवार के हैं। ये लोग ओमान से लौटे एक व्यक्ति के संपर्क में आए थे। वहीं ओमान से लौट व्यक्ति के संपर्क में आने से 5 और लोग संक्रमित हुए हैं। जिनमें से तीन महिला और 2 पुरुष है। इस तरह एक ही परिवार के 9 लोग संक्रमित है।

जानकारी के मुताबिक ओमान से आए एक शख्स के संपर्क में आने के बाद सभी में कोरोना के लक्षण पाए गए थे जिसके बाद उनकी जांच हुई तो सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा सिवान के एक और 36 वर्षीय पुरुष संक्रमित पाया गया है, जो 16 मार्च को दुबई से लौटा था।

इसके अलावा बेगुसराई के भी दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। ये दोनों पुरुष हैं, इनमें से एक कि उम्र 18 साल और दूसरे की उम्र 15 साल है।

बता दें कि बिहार में विदेश से और दूसरे प्रदेशों से आए लोगों की जांच एक बड़ी चुनौती है। यहां कोरोना संक्रमण की जांच की रफ्तार बेहद धीमी है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 से 23 मार्च के बीच बिहार आये करीब 12 हजार व्यक्तियों को चिन्हित कर जांच की कार्रवाई शुरू की गई है। इसमें अबतक करीब तीन हजार व्यक्तियों की ही जांच की जा सकी है।

इससे पहले बुधवार को भी एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया था। जो नवादा का रहने वाला है और उसका कनेक्शन तब्लीगी जमात से बताया जा रहा है। बिहार में तबलीगी जमात से जुड़ा यह पहला संक्रमित केस है। नवादा शहर के पार नवादा इलाके का रहने वाला 38 वर्षीय शख्स 3 मार्च को मरकज से लौटा था।