बिहार राज्य

महाराष्ट्र की पुलिस ने नवादा से 3 साइबर अपराधियों को  किया गिरफ्तार

 

डेस्क: मुंबई साइबर क्राइम ब्रांच की टीम ने नवादा जिला के अकबरपुर थाना की पुलिस की मदद से तीन साइबर अपराधियों को विभिन्न विभिन्न इलाकों से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार साइबर अपराधियों की पहचान जिले के लखमोहना गांव के निवासी चेतू राजवंशी का पुत्र गणेश राजवंशी, शंकर मांझी का पुत्र छोटू कुमार और काशीचक थाना क्षेत्र का ग्राम चंडीनाेवां निवासी जगदीश सिंह का पुत्र यशपाल शर्मा बताया जाता है.

इन जालसाजों के पास से पुलिस ने 1 लाख 80 हजार रुपये नगद, 35 एटीएम कार्ड, 18 पासबुक एवं चेकबुक बरामद किए हैं. इन जालसाजों पर मुंबई का एक कंपनी यूनिट ऑफ केमिकल प्राइवेट कंपनी से लगभग 10 लाख रुपये का फ्रॉड करने का आरोप है. मुंबई साइबर क्राइम के इंस्पेक्टर समसा पाटिल ने बताया कि यूनिट ऑफ केमिकल प्राइवेट कंपनी मुंबई का लगभग 10 लाख रुपये का फ्रॉड किया गया है.

नवादा की एसपी धूरत सायली सावला राम ने बताया कि हमारे जिले के शातिर ऑनलाइन और एटीएम के जरिए महाराष्ट्र के मुम्बई व अन्य शहरों में रहने वाले लोगों व व्यवसायियों से धोखाधड़ी कर रहे थे.इस गिरोह के नेटवर्क के अन्य सदस्य अभी गिरफ्त से बाहर है छापेमारी चल रही है ये जालसाज जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे.तीनों को मुंबई साइबर क्राइम ले जाकर गहन पूछताछ की जाएगी.

सन्नी भगत की रिपोर्ट