National खेल

IPL2022: फैंस का इंतजार खत्म, जानिए IPL में कितने होंगे मैच और कहां खेले जाएंगे, पढ़िए डिटेल्स

IPL2022 : हमारे देश में जब भी आईपीएल का नाम आता है तो उसे एक त्यौहार की तरह देखा जाता है. जो तकरीबन 2 महीने तक चलता है. क्रिकेट फैंस को इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है कि वह अपने टीवी चैनल पर आराम से आईपीएल के सभी मैच देख सके और अब बीसीसीआई द्वारा आईपीएल टूर्नामेंट की पूरी शेड्यूल जारी कर दी गई है. जिसका खेल प्रशंसकों को कब से इंतजार था.

बिहार में हटेगा शराबबंदी कानून! सुप्रीम कोर्ट की सीएम नीतीश कुमार को फटकार!

दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का बिगुल बज चुका है और आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस टूर्नामेंट के शेड्यूल की घोषणा कर दी है. आईपीएल ऑक्शन में सभी खिलाड़ियों पर बोली लगाई गई थी. जिसमें कई खिलाड़ियों ने बाजी मारते हुए कप्तानी अपने हाथ में हासिल की है.

IPL2022 : दो ग्रुप में बटेगी टीम

इसी क्रम में अब खबर आ रही कि इस बार आईपीएल का फॉर्मेट पूरी तरह से बदल जाएगा. इस बार सभी 10 टीमों को दो टीम में बांटा जाएगा. हालांकि सभी टीम 14 मैच खेलेगी. इस दौरान इस बात पर सहमति बनी है कि मुंबई और पुणे के चार मैदानों पर 70 लीग मैच खेले जाएंगे। पहला मुकाबला 26 मार्च और फाइनल मैच 29 मई को होगा.

Bihar Railway Bookings : होली पर बिहारवासियों को Indian Railway की सौगात, जानिए रेलवे का नया फैसला!

वही सभी टीमें वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई स्टेडियम में चार-चार मैच खेलेंगी. ब्रेबोर्न स्टेडियम और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में तीन-तीन मैच खेलने होंगे. टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए एक फ्रेंचाइजी ने कहा था कि मुंबई को वानखेड़े स्टेडियम में खेलने पर होमग्राउंड का लाभ मिलेगा.