CRIME बिहार

बड़ी खबर: बिहार के IG-SP पर बड़े एक्शन की तैयारी शुरू, सरकार ने दी मंजूरी

बिहार से इस समय की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां दो आईपीएस एवं एक आईएएस अफसर पर जल्द कारवाई होने वाली है । सरकार की तरफ से इस बात के लिए मंजूरी मिल गई है। करीब 3 माह पहले सबूत सामने आने के बाद तीनों अधिकारियों पर गाज गिर चुकी थी। सरकार ने तीनों को फील्ड पोस्टिंग से हटाकर वेटिंग फॉर पोस्टिंग रखा था।

मिली जानकारी के अनुसार तत्कालीन आईजी,एसएसपी और डीएम पर कार्रवाई की तैयारी है। सरकार ने फरवरी के पहले हफ्ते में ही आईजी और एसपी को फील्ड पोस्टिंग से हटा दिया था। जबकि अब राज्य सरकार ने निगरानी विभाग को कार्रवाई का आदेश दे दिया है। बहुत जल्द तीनों पर कार्रवाई होगी।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार सरकार द्वारा फरवरी महीने में दो आईपीएस एवं एक आईएएस अधिकारी को आनन फानन में हटा दिया गया था। आईएएस अफसर कुछ समय पहले तक उसी जिले में तैनात थे, जहां आईजी और एसपी की पोस्टिंग थी। तीनों अधिकारियों पर एक नहीं बल्कि कई गंभीर आरोप थे। आईजी और एसपी के बीच भी भारी टकराव था।

वहीं डीएम पर हथियार का लाइसेंस व शहर की जमीन का अवैध तरीके से बंदोबस्ती के सबूत मिले। सरकार के पास जैसे ही यह सूचना पहुंची इसके बाद मुख्यमंत्री ने तीनो को हटा दिया और वेटिंग फॉर पोस्टिंग रखा। इस बीच कार्रवाई की फाइल सरकार के यहां पहुंची और अब एक रिपोर्ट के मुताबिक करवाई के आदर्श मिल चुके हैं।