National बिहार

बिहार के इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, घर से ना निकलने की चेतावनी जारी

डेस्क: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम काफी अच्छा बना हुआ था.लेकिन अब बिहार में चक्रवाती तूफ़ान का खतरा एक बार फिर से मंडराने लगा हैं.दक्षिण अंडमान सागर पर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया हैं.चक्रवाती तूफान आसनी का असर बिहार में भी थोड़ा बहुत दिख रहा हिं, जिस वजह से बिहार के तकरीबन २४ जिलों में मुसलाधार बारिश होने की पुरी संभावना है।

बड़ी खबर: बिहार के IG-SP पर बड़े एक्शन की तैयारी शुरू, सरकार ने दी मंजूरी

मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण अंडमान सागर और उससे सटे दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी में मौसम प्रणाली के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है.पटना में 24 घंटे के दौरान दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। दिन का तापमान सोमवार की अपेक्षा दो डिग्री अधिक 37.3 और रात का तापमान एक डिग्री अधिक 25.2 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री होने के आसार है। इस दौरान आसमान पर बादल छाए रहेंगे।

पश्चिमी-उत्तरी और उत्तरी-पूर्वी बिहार के तकरीबन सभी जिलों में 12 मई तक हल्की बारिश के आसार नजर आ रहे हैं.आंधी-पानी में कमी दर्ज हो सकती है. सूबे में पुरवैया 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रही है. मौसम विभाग की मानें तो शनिवार से पश्चिमी-पूर्वी चंपारण, भागलपुर, बांका, जमुई, किशनगंज, सुपौल, कटिहार और पूर्णिया आदि क्षेत्रों में बारिश होने का पूर्वानुमान है।

बिहार का लाल आतं’की मुठभे’ड़ में शहीद, गाँव में पसरा मातम, मासूमों के सर से उठा पिता का साया!

बिहार में बारिश और तेज आंधी के बाद ज्यादातर जिलों में मौसम सामान्य नजर आ रहा है. मौसमी प्रभाव को देखते हुए अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश के आसार मौसम विभाग ने व्‍यक्‍त किये हैं.