देश नई दिल्ली

मुंडका अग्निकांड: 3 मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, अब तक 27 शव बरामद, कई अन्य लापता !

Desk: शुक्रवार शाम राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके के एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई। घायलों की संख्या 12 बताई जा रही है। घायलों को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर संजय गांधी अस्पताल भेजा गया। वहीं 50 लोगों को सुरक्षित निकाले जाने की खबर है। कई लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं और उनके परिवार के सदस्यों को चिंता सता रही है।

प्राथमिक जांच में यह पाया गया कि जिस चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में आग लगी, उसमें ज्यादातर कंपनियों के कार्यालय थे। दिल्ली पुलिस के मुताबिक आग पहली मंजिल पर स्थित एक सीसीटीवी एंड राउटर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी में लगी। इस कंपनी के मालिक पुलिस हिरासत में हैं।

चना मिलते ही पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव का काम शुरू किया गया। राहत बचाव में लगे कर्मियों ने रस्सी की मदद से आग की लपटों के बीच घिरी इमारत में फंसे करीब 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। इमारत में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग बुझने के बाद सर्च अभियान चलाया जाएगा। इसके बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। दिल्ली पुलिस ने बिल्डिंग के मालिकों हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में ले लिया है।

हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपए दिए जाएंगे और जो घायल हुए हैं उन्हें 50 हजार रुपए प्रदान किए जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी ट्वीट में यह जानकारी दी गई है।