National बिहार

सावधान: बिहार के इन जिलों में आज होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने घर से ना निकलने की चेतावनी की जारी!

बिहार में पिछले 3 से 4 दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है लेकिन अब पछुआ के प्रभाव से दक्षिण बिहार जो प्रभावित था उसे थोड़ी बहुत राहत मिल सकती है। क्योंकि बिहार के 11 जिलों में भारी बारिश का लौट जारी किया गया है । पटना समेत बक्सर, सिवान, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, सुपौल, समस्तीपुर एवं खगडिय़ा में तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई।

बिहार में बेटी को जन्म देने पर एक मां को मिली खौफनाक सजा, जानिए पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को भी बक्सर प्रदेश का सबसे अधिक गर्म शहर रहा। अधिकतम तापमान 45.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। पटना का अधिकतम तापमान में सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 39.4 डिग्री सेल्सियस रहा। कटिहार के कदवा में सर्वाधिक बारिश 142 मिमी बारिश दर्ज की गई।

वही पटना समेत प्रदेश के बक्सर, कैमूर, रोहतास में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश के आसार हैं। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। सीतामढ़ी, मधुबनी, शिवहर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार के एक दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है।

बिहार को मिलेगी नये चिड़ियाघर की सौगात, पटना से भी बड़ा होगा जू, जानिये कहां होगा निर्माण!

इन जगहों पर 21 मई तक मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना बनी रहेगी। मौसम विज्ञान केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, सोमवार को पटना समेत कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, बक्सर और नवादा जिलों में लू जैसी स्थिति बनी रही।