Free Gas Cylinder
देश

Free Gas Cylinder: जल्दी कर लीजिए यह काम, नहीं तो जुलाई में नहीं मिलगा फ्री गैस सिलिंडर !

Free Gas Cylinder: राशनकार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर है। अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो इस खबर के बारे में आपको जरूर जानकारी होनी चाह‍िए। दरअसल सरकार ने राशन कार्ड को आधार से लिंक कराने का आदेश दिया है। सरकार ने पिछले दिनों में ऐलान किया था कि अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को साल में तीन सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे, जिसके लिए राशन कार्ड को आधार से लिंक कराना होगा। सरकार के इस निर्णय के बाद प्रदेश के करीब 2 लाख अंत्योदय कार्ड धारकों को फायदा होगा। इस योजना पर कुल 55 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा।

Free Gas Cylinder: बीजेपी सरकार का मास्टरस्ट्रोक

आपको बता दें कि उत्‍तराखंड सरकार ने यह निर्णय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया था। उत्तराखंड सरकार ने इस फैसले को लेकर काम करना भी शुरू कर दिया दिया है। सरकार कहना है कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को गैस कनेक्शन कार्ड से लिंक कराना जरूरी है। विभाग का कहना है कि कार्ड धारकों को जुलाई से पूर्व यह प्रक्रिया करानी होगी।

यह भी पढ़ें बिहार: रद्द होगा आपका राशन कार्ड, वाहन मालिकों समेत इन लोगो पर होगी कार्रवाई

Free Gas Cylinder: पहला सिलेंडर अप्रैल से जुलाई के बीच

विभाग के अनुसार पहला सिलेंडर अप्रैल से जुलाई, दूसरा सिलेंडर अगस्त से नवंबर व तीसरा सिलेंडर दिसंबर से मार्च के बीच मिलेगा। अब अगर अंत्योदय उपभोक्ताओं ने जुलाई से पहले अपना गैस कनेक्शन राशन कार्ड से लिंक नहीं कराया तो सरकार की मुफ्त गैस स‍िलेंडर की योजना से वंच‍ित रह सकते हैं।

अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को साल में तीन सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे

Ration Card News: गैस एजेंसियों को निर्देश

विभाग के अधिकारियों का कहा है कि सभी अंत्योदय उपभोक्ताओं की लिस्ट संबंधित गैस एजेंसियों के पास भेज दी गई है। गैस एजेंसियों को भी आदेश दिया गया है कि अंत्योदय कार्ड धारकों का राशन कार्ड गैस कनेक्शन से लिंक करें। वहीं गैस एजेंसियों को किसी भी तरह के सहयोग के लिए क्षेत्रीय गोदाम प्रभारियों को भी निर्देशित किया गया है।