National बिहार

सावधान: बिहार के इन 6 जिलों में मूसलधार बारिश समेत व्रजपात का अलर्ट जारी, घर में रहने की मिली चेतावनी!

बिहार में मॉनसून ने दस्तक दे दी है, जिस वजह से कई जिलों में लगातार झमाझम बारिश हो रही है। राजधानी पटना से लेकर तकरीबन 17 जिलों में आज भारी बारिश की आशंका जताई गई है, लेकिन 6 जिलों में खासतौर पर भयंकर बारिश के साथ व्रजपात की भी संभावना हैं।

अभी अभी: भूकंप के तेज झटकों से हिला बिहार, घरों से बाहर निकले लोग!

मिली जानकारी के अनुसार आज यानी 23 जून को बिजली चमकने और तेज बारिश के साथ साथ उत्तरी बिहार में मेघ गर्जन का अलर्ट जारी किया गया है। शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया और किशनगंज में भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी करते हुए चेतावनी दी गई है।

बिहार के कई जिलों में पिछले 1 सप्ताह से लगातार बारिश हो रही है, जिस वजह से मौसम सुहावना बना हुआ है। बिहार में इससे पहले लगातार भीषण गर्मी पड़ रही थी, जिससे लोग काफी परेशान थे। तापमान 44 डिग्री के पार तक पहुंच गया था, लेकिन 15 जून से बिहार में मानसून सक्रिय हो गया है। फिर भी अभी तक राजधानी पटना में कुछ खास बारिश नहीं हो पाई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि आगामी दिनों में पटना में भी काफी बारिश होगी।

सावधान: बिहार के 51 हजार किसानों पर नीतीश सरकार ने गिराई गाज, पीएम किसान से जुड़े किसानों को भेजा जा रहा नोटिस!

हम आपको बता दें मौसम विभाग की तरफ से लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी गई है, क्योंकि 6 जिलों में व्रजपात की भी संभावना जताई गई है। इसलिए अभी घर में रहना बेहतर है। बरहाल पिछले दिनों बारिश के साथ ठनका गिरने से 17 लोगों की मौत भी हो गई थी।