National बिहार

बिहार में बड़ा रेल हादसा: तेज रफ्तार से दौड़ रही Express ट्रेन ओवरहेड तार में उलझी, यात्रियों..

बिहार से इस समय की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां एक बड़ा रेल हादसा होते होते रह गया है। यात्रियों के बीच अफरातफरी की माहौल पैदा हो गया था। सहरसा से पूर्णिया कोर्ट जा रही 18626 कोसी एक्सप्रेस के इंजन में ओवरहेड तार बुरी तरह से उलझ गया था, जिसके बाद लोको पायलट ने आनन-फानन में इमरजेंसी ब्रेक लगाया.

बिहार के तीन जिलों को बड़ी सौगात, केंद्र ने तीन हाईवे के परियोजनाओं को दी मंजूरी!

वही ट्रेन उस दौरान काफी तेज रफ्तार से चल रही थी और अचानक लगे ब्रेक से ट्रेन थोड़ी दूर जाकर तेज झटके से रूक गयी. वहीं इमरजेंसी ब्रेक लगने से यात्रियों के बीच अफरातफरी का माहौल बन गया. कह जा रहा कि जंक्शन से कोसी एक्सप्रेस पूर्णिया कोर्ट के लिए निर्धारित समय पर रवाना हुई थी. रात्रि 12:45 पर कृत्यानंद नगर स्टेशन से ट्रेन 100 किलोमीटर की स्पीड से निकल रही थी.

इसी दौरान अचानक चालक पिंकू चौधरी और सहायक चालक बृजेश कुमार ने देखा कि ऊपर से गुजर रहे ओवरहेड तार लटक रहे हैं. जिसके बाद बड़ी दुर्घटना की संभावना को देखते हुए चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया. लेकिन इस दौरान ओवरहेड तार बुरी तरह इंजन और कोच में फंस गया.

बिहार: शादी के सात दिन बाद पति ले गया था बाजार, रास्ते में हाथ झटककर पहले प्यार के साथ पत्नी हो गई फरार

इस घटना पर वहां मौजूद यात्रियों ने बताया कि तार की रगड़ से चिंगारी भी निकलने लगी थी. जोरदार आवाज के साथ ट्रेन 200 मीटर आगे जाकर रुकी वहीं चालक ने कहा कि ट्रेन 100 के स्पीड से चल रही थी. इमरजेंसी ब्रेक भी चालक ने बेहद सूझबूझ के साथ लगाया, नहीं तो थोड़ी सी चूक पर बड़ा हादसा हो सकता था. कहा जा रहा की जिस दौरान ओवरहेड तार इंजन में फंसी थी आसपास रोशनी का कोई प्रबंध नहीं था. रेल कर्मचारी के पहुंचने से पहले यात्रियों ने मोबाइल का लाइट जला कर तार हटाने और काटने का प्रयास किया।