National बिहार

खुशखबरी: बिहार को आज एक साथ मिलेगी कई नई हाईटेक सड़कों की सौगात, इन जिलों से दौड़ेंगी गाड़ियां!

बिहार से आज बड़ी खबर सामने आ गई है, जहां आज सीएम नीतीश कुमार राज्य के सभी लोगों को ट्रिपल गिफ्ट देने जा रहे हैं, जिससे ट्रैफिक में भी बदलाव होगा और यात्रियों को काफी सुविधाएं भी मिलेंगी। आज जेपी गंगा पथ के पहले चरण का शुभारंभ हो रहा है। दीघा से पीएमसीएच तक के जेपी गंगा पथ पर गाड़ियां दौड़ने शुरू हो जाएंगी।

बिहार के तीन जिलों को बड़ी सौगात, केंद्र ने तीन हाईवे के परियोजनाओं को दी मंजूरी!

वही दूसरी तरफ मीठापुर एलिवेटेड रोड पर भी गाड़ियों का परिचालन शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही पटना में अटल पथ फेज टू आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। आज सीएम नीतीश द्वारा गंगा किनारे बन रहे जेपी गंगा पथ, अटल पथ फेज-दो और मीठापुर आरओबी के मीठापुर छोर का लोकार्पण होगा।

पटना में मुंबई की तर्ज पर बन रहे जेपी गंगा पथ के प्रथम फेज का काम पूरा हो गया है। दीघा से पीएमसीएच तक बने इस सड़क की लंबाई 7.4 किमी है। इस मौके पर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन भी मौजूद रहेंगे। जेपी गंगा पथ (गंगा एक्सप्रेस वे) पटना की आठ सड़कों से जुड़ेगा। यह सड़क सबसे अधिक अशोक राजपथ से वाहनों के दबाव को कम करेगा।

बिहार का बेटा शहीद: CRPF जवान को 12 साल के बेटे ने दी मुखाग्नि, भारत माता की जय के लगे नारे!

हालांकि अभी सिर्फ पहले चरण में 7.5 किमी एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ होना है। इससे दीघा से पीएमसीएच पहुंचने में सिर्फ पांच मिनट लगेगा। इसके अलावा गांधी मैदान से पीएमसीएच पहुंचना भी आसान हो जाएगा। एक्सप्रेस वे की शुरुआत होने पर गांधी मैदान से सीधे पीएमसीएच पहुंचा जा सकता है। अशोक राजपथ जाने की जरूरत नहीं होगी। यह सड़क अशोक राजपथ के अलावा दीघा से राजापुर पुल इलाके के लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण होगी।